अवैध खदान संचालकों के खिलाफ ग्रामीणों का आंदोलन जारी

मेदनीनगर कचहरी परिसर में समाहरणालय के समक्ष जारी ग्रामीण

ग्रामीणों का आरोप है कि अवैध माइनिंग करने वाले लोग इन्हें लगातार धमका रहे हैं. आदोलन खत्म ना करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. ब्लास्टिंग होने से गांव के लोग परेशान हैं.

  • Share this:
पलामू में अवैध माइन्स संचालकों के खिलाफ ग्रामीणों का चल रहा है. यह आंदोलन पिछले 4 दिनों से मेदनीनगर कचहरी परिसर में समाहरणालय के समक्ष जारी है. अनिश्चितकालीन धरना पर दरअसल माले के बैनर तले आंदोलन पर बैठे ग्रामीण छतरपुर थाना क्षेत्र के भाली गांव के हैं, जहां पर अवैध माइनिंग व ब्लास्टिंग के खिलाफ लगातार भाली गांव के दर्जनों ग्रामीण विरोध कर रहे हैं. कई बार पुलिस-प्रशासन से भी यहां के ग्रामीणों ने मदद की मांग की लेकिन इनकी एक नहीं सुनी गई.

ग्रामीणों का आरोप है कि अवैध माइनिंग करने वाले लोग इन्हें लगातार धमका रहे हैं. आदोलन खत्म ना करने पर  जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. ब्लास्टिंग होने से गांव के लोग परेशान हैं. इतना ही नहीं ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि जबरन उनके खेतों में माइनिंग की जा रही है. पत्थर की खदान से ग्रामीणों की खेती बर्बाद हो रहे हैं तो धमाकों से हर समय दहशत का माहौल रहता है. मकानों में दरारें पड़ गई हैं. इनकी मांग नहीं पूरी हुई तो आगे भी आंदोलन जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें - गढ़वा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन की बिगड़ी तबीयत, ठंड लगने व ब्लड प्रेशर बढ़ने की शिकायत

यह भी पढ़ें - साइबर क्राइम: फोन कर उड़ाये थे एक लाख से ज्यादा रुपये, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.