अचानक तालाब का पानी हुआ लाल, मरने लगीं मछलियां, कोरोना के बीच नये संकट से ग्रामीण परेशान
Palamu News in Hindi

अचानक तालाब का पानी हुआ लाल, मरने लगीं मछलियां, कोरोना के बीच नये संकट से ग्रामीण परेशान
तालाब के पानी को जांच के लिए भेजा गया है.

बिश्रामपुर और रेला थाने की पुलिस (Police) मामले की जांच में जुटी हुई है. तालाब (Pond) के पानी को जांच के लिए भेजा गया है. तब तक गांववालों को तालाब से दूर रहने को कहा गया है.

  • Share this:
पलामू. जिले के रेहला थानाक्षेत्र के डंडिला गांव में रात के अंधेरे में तालाब (Pond) में जहरीला पदार्थ डालने का मामला सामने आया है. इससे तालाब का पानी लाल हो गया है. तालाब में मौजूद मछलियां (Fishes) मर रही हैं. इतना ही नहीं तालाब के आसपास के घरों में कुएं और चापानल से भी गंदा पानी निकल रहा है. कोरोना के बीच इस नये संकट से ग्रामीण परेशान हैं. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

पानी को जांच के लिए भेजा गया 

घटना की सूचना पर गांव पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ की. इस बीच पानी की जांच की कवायद भी शुरू हो गई है. रेहला स्थित ग्रासिम इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों ने तालाब के पानी को जांच के लिए भेजा है. तालाब में पानी साफ करने के लिए केमिकल डाला गया है.



पशुओं को दूर रखने के लिए पहरा देते हैं ग्रामीण 
गांववालों को पशुओं की भी चिंता सता रही है, जो इसी तालाब में अपनी प्यास बुझाते थे. पशु तालाब के पास न जाए, इसके लिए ग्रामीण पूरे दिन तालाब के पास पहरा देते हैं. गांववालों को कहना है कि एक तो पहले से कोरोना संकट है, ऊपर से अब ये नई परेशानी सामने आ गई है. अपनी और जानवरों की जान को लेकर वे चिंतित हैं. प्रशासन को उस ट्रक के बारे में पता लगाकर चालक पर कार्रवाई करनी चाहिए.

दो थाने की पुलिस जांच में जुटी 

बिश्रामपुर और रेला थाने की पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. तालाब के पानी को जांच के लिए भेजा गया है. तब तक गांववालों को तालाब से दूर रहने को कहा गया है. डीएसपी सुरजीत कुमार ने कहा कि इस सिलसिले में अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ट्रक के बार में जानकारी जुटा रही है. किसी केमिकल की वजह से पानी का रंग ऐसा हुआ है. तालाब की मछलियां मर रही हैं. ट्रक ड्राइवर की गिरफ्तारी के बाद सच्चाई सामने आएगी.

इनपुट- नीलकमल

ये भी पढ़ें- रंगीन मिजाज युवक की जमकर पिटाई, झाड़ियों में छिपकर महिलाओं को नहाते हुए देखता था
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading