• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • COVID-19 Update: पलामू में मिले 5 नए पॉजिटिव केस, झारखंड में 132 हुई कोरोना मरीजों की संख्या

COVID-19 Update: पलामू में मिले 5 नए पॉजिटिव केस, झारखंड में 132 हुई कोरोना मरीजों की संख्या

अब तक राज्य में कोरोना से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है.  (फाइल फोटो)

अब तक राज्य में कोरोना से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो)

झारखंड (Jharkhand) के पलामू में गुरुवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 5 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 132 हो गई है.

  • Share this:
    रांची. झारखंड (Jharkhand) के पलामू में गुरुवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 5 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 132 हो गई है. अब तक राज्य में कोरोना से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने कहा कि गुरुवार को पलामू में पांच लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पृष्टि हुई है.

    छत्तीसगढ़ से भाग कर पलामू आए थे ये नए मरीज
    जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ से भाग कर पलामू आए 21 प्रवासी मजदूरों में से 5 कोरोना पॉजिटिव निकले. इन सभी को पहले से ही क्‍वारंटाइन में रखा गया है.

    झारखंड के 13 जिलों में कोरोना ने पसारे पांव
    बीते 31 मार्च को हिंदपीढ़ी में एक मलेशियाई युवती के रूप में राज्य का सबसे पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया था. अब तक झारखंड के 24 जिलों में से 13 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. राजधानी रांची के अलावा हजारीबाग, बोकारो, कोडरमा, गिरिडीह, सिमडेगा, धनबाद, देवघर, गढ़वा, पलामू, जामताड़ा, गोड्डा और दुमका में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हो चुकी है.

    रांची में अब तक 93 संक्रमित
    बुधवार को रांची में दो पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई थी. इसी के साथ रांची में संक्रमितों की कुल संख्या 93 तक पहुंच गई है, जिनमें से 18 ठीक हो चुके हैं जबकि दो की मौत हो चुकी है. रांची में अब कुल 73 संक्रमितों का इलाज चल रहा है.

    देश में मृतक संख्या बढ़कर हुई 1783 हुई, संक्रमण के मामले 52952
    उल्लेखनीय है कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 89 लोगों की मौत हो जाने के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,783 हो गई है. इस दौरान 3,561 संक्रमण के नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 52,952 हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि संक्रमण से 15,266 मरीज ठीक हो गए हैं और एक रोगी देश से बाहर जा चुका है.

    ये भी पढ़ें- झारखंड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश को आया हार्ट अटैक, रिम्स में भर्ती

    लातेहार: एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान बकुलाबंध जंगल से 8 शक्तिशाली बम बरामद

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज