लाइव टीवी

स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिले में सड़क पर महिला ने जना मृत बच्चा

News18 Jharkhand
Updated: September 19, 2019, 12:06 AM IST
स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिले में सड़क पर महिला ने जना मृत बच्चा
नवजात के मृत होने की जानकारी मिलते ही महिला अचेत हो गई.

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी के गृह ज़िले पलामू में बुधवार को एक महिला ने सड़क के किनारे मृत बच्चे को जन्म दिया.

  • Share this:
पलामू. झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) रामचंद्र चंद्रवंशी (Ramchandra Chandravanshi) के गृह ज़िले पलामू (Palamu) में बुधवार को एक महिला ने सड़क के किनारे मृत बच्चे को जन्म (Child Birth) दिया. सतबरवा प्रखंड के ठेमा नहर के पास पलामू किला रोड के किनारे एक गर्भवती महिला (Pregnant Woman) को दर्द से कराहते देख उस मार्ग से लौट रहे पत्रकारों के दल ने फ़ोन कर एम्बुलेंस (Ambulance) को बुलाया ताकि महिला को समुचित इलाज मिल पाए, लेकिन एम्बुलेंस के आने में विलम्ब हुआ और महिला ने सड़क के किनारे ही एक बच्चे को जन्म दे दिया. नवजात के मृत होने की जानकारी मिलते ही महिला अचेत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर आस पास से लक्ष्मी देवी, नन्हकी देवी व अन्य स्थानीय महिलाएं मौके पर पहुंची और प्रसव पीड़ित महिला की देखभाल की.

महिला की पहचान रबदा गांव के कुकुरबंधवा टोला के गुड्डू सिंह की 22 वर्षीय पत्नी के रूप में हुई है.
बच्चे का जन्म होने के बाद एम्बुलेंस कर्मियों ने महिला को इलाज़ के लिए अस्पताल ले चलने को कहा, लेकिन देर होते देख महिला को वहीं छोड़ चले गए. बाद में हालत सामान्य होने पर परिजन महिला को लेकर घर चले गए.

एम्बुलेंस को आने में हुई देर

इस सम्बन्ध में स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि फुलवरिया गांव की सड़क पर एक महिला दर्द से कराह रही है. उसके साथ उसका पति और एक छोटा बच्चा था. एम्बुलेंस को फोन किया गया लेकिन उसे आने में लगभग आधे घंटे की देरी हो गई. इस बीच महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया.

हालात सामान्य होने पर परिजन महिला को अस्पताल ले जाने के बजाय घर ले गए.


इधर सहिया सुनीता सिंह ने बताया कि गांव की सहिया शांति देवी है. उसने कहा कि सहिया को लोगों के घर-घर जाकर गर्भवती महिलाओं की जानकारी रखनी चाहिए और उनका नियमित टीकाकरण और समुचित इलाज सुनिश्चित करवाना चाहिए. सतबरवा प्रखंड के बीडीओ उज्जवल सोरेन ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जाएगी.
Loading...

ये भी पढ़ें - तबरेज मॉब लिंचिंग केस: बैकफुट पर पुलिस, अब आरोपियों पर लगाई हत्या की धारा

ये भी पढ़ें - झारखंड HC ने हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया पर एक महीने के लिए लगाई रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 12:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...