हार्दिक पटेल के खिलाफ देशद्रोह का आरोप-पत्र दाखिल

Agencies
Updated: January 9, 2016, 8:06 AM IST
हार्दिक पटेल के खिलाफ देशद्रोह का आरोप-पत्र दाखिल
Agencies
Updated: January 9, 2016, 8:06 AM IST
पाटीदार समाज के लिए आरक्षण मांगकर चर्चा में आए पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल के खिलाफ शुक्रवार को गुजरात पुलिस ने सूरत की एक अदालत में देशद्रोह का आरोप-पत्र दाखिल किया.

पटेल के खिलाफ 379 पृष्ठों का आरोप-पत्र दाखिल किया गया है. पटेल पर विपुल देसाई नामक एक व्यक्ति को इस बात के लिए उकसाने का अरोप है कि सरकारी नौकरियों और शिक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी के तहत पटेलों के लिए आरक्षण की मांग के समर्थन में आत्महत्या करने के बारे में सोचने के बदले चार-पांच पुलिसकर्मियों की हत्या किया जाए.

पटेल ने अक्टूबर में देसाई को एक स्थानीय टीवी चैनल के सामने उकसाया था, और इसके कुछ ही दिनों बाद उनपर देशद्रोह का आरोप लगाया गया था.

हार्दिक के पिता भरत पटेल ने 19 अक्टूबर को बेटे पर लगाए गए देशद्रोह के आरोप को गुजरात उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी. लेकिन न्यायालय ने उनकी याचिका स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

उसके बाद भरत पटेल ने गुजरात उच्च न्यायालय के निर्णय के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया.

सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को उनकी याचिका खारिज कर दी और हार्दिक के खिलाफ शुक्रवार तक किसी अदालत में आरोप-पत्र दाखिल करने की गुजरात सरकार को अनुमति दे दी.

 

 
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Jharkhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर