दुमका जेल में बंद विचाराधीन कैदी की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा
Dumka News in Hindi

दुमका जेल में बंद विचाराधीन कैदी की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा
फाइल फोटो.

केंद्रीय कारागार (Central Jail) दुमका में बंद एक विचाराधीन कैदी (Prisoner) की इलाज के दौरान मौत (Death) हो गई. इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया और सड़क पर जाम लगा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 5:01 PM IST
  • Share this:
दुमका. केंद्रीय कारागार (Central Jail) में बंद एक विचाराधीन कैदी (Prisoner) की जेल में मौत हो गई, जिसके बाद मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों ने अस्पताल प्रशासन (Hospital Administration) और जेल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं. परिजनों का आरोप है कि समय रहते इलाज नहीं कराया गया इसलिए संतोष की मौत हुई है. दरअसल दुमका केंद्रीय कारागार में बंद संतोष मेहरिया नाम के विचाराधीन बंदी की इलाज के दौरान मौत हो गई है. इस पर उनके परिजनों ने जमकर हंगामा किया.

जानकारी के अनुसार कल देर रात इलाज के दौरान डीएमसीएच में संतोष की मौत हुई थी. मृतक बिहार के बांका जिला का रहने वाला था. 16 अगस्त को सरैयाहाट थाना क्षेत्र में अवैध लकड़ी के साथ संतोष को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था. लेकिन जेल में अचानक तबीयत खराब होने पर 60 वर्षीय संतोष को 2 सितंबर को केंद्रीय कारागार से डीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि संतोष प्रेसर और डायबिटीज जैसी बीमारी से पीड़ित थे.

प. सिंहभूम में उग्रवादियों ने तीन जगहों पर मुंह की खाई, 18 केन बम बरामद, दो नक्सली गिरफ्तार



संतोष की मौत पर परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया. इसके बाद सड़क पर उतर कर रास्ता जाम कर दिया. मृतक के परिजन मंजू मेहरिया का आरोप है कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद भी कोई डॉक्टर उनको देखने तक नहीं आया. हालात बिगड़ने पर उन्होंने बार-बार रेफर करने की गुहार लगाई, लेकिन किसी भी डॉक्टर ने उनकी बातों को नहीं सुना. वहीं इस मामले में जेल और अस्पताल प्रबंधन अभी कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है. साथ ही नगर थाना की पुलिस परिजनों को समझाने का प्रयास कर रही है.
ये भी पढ़ें-  Covid-19 Update: झारखंड में 10 लाख लोगों का हुआ कोरोना टेस्ट, इतने लोग निकले कोरोना पॉजिटिव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज