लाइव टीवी

सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले, जम्मू-कश्मीर में लोग सामान्य रूप से घूम फिर रहे हैं
Ramgarh News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: September 25, 2019, 5:37 PM IST
सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले, जम्मू-कश्मीर में लोग सामान्य रूप से घूम फिर रहे हैं
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पंजाब रेजिमेंट के दो युवा बटालियन 29 पंजाब व 30 पंजाब को निशान प्रदान (कलर्स प्रजेंटेशन) किया

सेना प्रमुख ने कहा कि अब घाटी में कर्फ्यू जैसे हालात नहीं हैं. लोग दिनचर्या के काम-काज और व्यवसाय के लिए अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. हर काम सामान्य तरीके से हो रहा है.

  • Share this:
रामगढ़. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में हालात सुधर रहे हैं. जब से आर्टिकल 35-ए और 370 (Article 370) को हटाया गया, तब से वहां शान्ति (Peace) है. वहां के आवाम को कुछ असुविधाएं हो रही हैं, लेकिन सेना के जरिये उनकी परेशानी को दूर किया जा रहा है. लोग दिनचर्या के काम-काज और व्यवसाय के लिए अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. हर काम सामान्य तरीके से हो रहा है. अब घाटी में कर्फ्यू जैसे हालात नहीं हैं.

दो युवा बटालियन को दिया निशान 

सेना प्रमुख रामगढ़ छावनी स्थित पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में आयोजित समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे. सेंटर के किलाहरी ड्रील मैदान में उन्होंने पंजाब रेजिमेंट के दो युवा बटालियन 29 पंजाब व 30 पंजाब को निशान प्रदान (कलर्स प्रजेंटेशन) किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इंडियन आर्मी हर तरह से अब आधुनिक हो रही है. सैन्य प्रशिक्षण की गुणवत्ता को भी विकसित किया जा रहा है. आधुनिक हथियारें भी मंगवाई जा रही हैं. हमारी सेना हर क्षेत्र में मजबूत हो रही है.

पंजाब रेजिमेंट की सराहना 

सेना प्रमुख ने कहा कि पंजाब रेजिमेंट भारतीय सेना की सबसे पुरानी एवं बड़ी इंफैंट्री रजिमेंट है. पंजाब रेजिमेंट ने युद्ध में बहादुरी के कई रिकॉर्ड कायम किए हैं. सेना प्रमुख ने 29 पंजाब एवं 30 पंजाब बटालियन के परेड की भी सराहना की. और कहा कि दोनों युवा बटालियन अपनी जिम्मेवारी को निभाने और हर चुनाैतियों का सामना करने में खरा उतरेगी.

इस पहले सेना प्रमुख सेंटर कमांडेंट ब्रिगेडियर नरेंद्र चराग की अगुवाई में आयोजित कलर प्रेजेंटेशन परेड  का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली. झमाझम बारिश के बीच सेना प्रमुख ने सैन्य परंपरा के तहत रेजिमेंट के नए निशान का आदान-प्रदान किया. सेना प्रमुख जनरल रावत दो दिनों तक पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में रहेंगे. इस दौरान वे कई सैन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

इनपुट- जयंत कुमारये भी पढ़ें- साइकिल से योजनाओं का प्रचार, विस चुनाव को लेकर बीजेपी ने शुरू किया ये खास अभियान

 

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 5:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर