होम /न्यूज /झारखंड /

Azadi ka Amrit Mahotsav: पतरातू लेक रिजॉर्ट में नाविकों ने बोट पर फहराया तिरंगा, पर्यटकों ने खींची सेल्फी

Azadi ka Amrit Mahotsav: पतरातू लेक रिजॉर्ट में नाविकों ने बोट पर फहराया तिरंगा, पर्यटकों ने खींची सेल्फी

पतरातू लेक रिजॉर्ट के नाविकों ने बोट पर तिरंगा लहरा कर अपनी एकजुटता और राष्ट्रभक्ति का परिचय दिया.

पतरातू लेक रिजॉर्ट के नाविकों ने बोट पर तिरंगा लहरा कर अपनी एकजुटता और राष्ट्रभक्ति का परिचय दिया.

Jharkhand News: पतरातू लेक रिजॉर्ट के नाविकों ने अपने-अपने नाव और बोट पर तिरंगा लहरा कर अपनी एकजुटता और राष्ट्रभक्ति का परिचय दिया. इस दौरान नाविकों ने कहा कि नाव ही हमारा दूसरा घर है. इसलिए अपने-अपने नाव पर ही राष्ट्रीय ध्वज फहराया है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- जावेद खान

रामगढ़. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर झंडा फहराने के अभियान में देश के सभी नागरिक, समूह और संस्थाएं बढ़ -चढ़ कर हिस्सा ले रही है. इसी कड़ी में पतरातू लेक रिजॉर्ट में कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला. दरअसल यहां के नाविकों ने अपने-अपने बोट पर तिरंगा झंडा फहरा कर इस अभियान को समर्थन और गति देते हुए अपने राष्ट्रभक्ति और देशभक्ति के जज्बे को परदर्शित किया है.

पतरातू लेक रिजॉर्ट के नाविकों ने अपने-अपने  नाव और बोट पर तिरंगा लहरा कर अपनी एकजुटता और राष्ट्रभक्ति का परिचय दिया. इस दौरान नाविकों ने कहा कि नाव ही हमारा दूसरा घर है. इसलिए अपने-अपने नाव पर ही राष्ट्रीय ध्वज फहराया है. नाव पर तिरंगा लगने के बाद पतरातू लेक का दृश्य काफी मनोरम और अद्भुत हो गया है. लोग नाव और बोट पर लगे तिरंगे झंडे को देखकर काफी खुश थे. यहां पहुँच रहे पर्यटक तिरंगा लगे नाव के साथ सेल्फी और फोटो शूट करते भी दिखे.

अभियान में शामिल होकर खुश हैं लोग 

नाविक संघ के अध्यक्ष जियाउल अंसारी ने कहा कि नाव हमारा दूसरा घर है. इसलिए नाव पर झंडा फहरा रहे हैं. हमलोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस अभियान में सहभागी बनकर काफी खुश हैं. नाविक संघ के सचिव ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान देना हम सभी का कर्तव्य है. अपने-अपने नाम पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर हम लोग काफी खुश हैं.

150 से अधिक नाविकों का चलता है रोजगार

पतरातु लेक रिजॉर्ट में 150 से अधिक नाविकों  का रोजी-रोजगार लेक में आने वाले पर्यटकों को नाव और बोट की सवारी कर चलता है. नाविक राहुल ने कहा कि लाहौर बोट पर तिरंगा लगाकर देश के इस अभियान में भागिदार बन कर अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

Tags: Jharkhand news, Ramgarh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर