अपना शहर चुनें

States

कोरोना की आशंका में गांववालों ने परिवार को किया था बहिष्कार, अब CM ने मदद के दिए निर्देश

इससे पूर्व मुख्यमंत्री को इस बात का वीडियो दिखाया गया कि रामगढ़ जिले के गोला थाना क्षेत्र स्थित मुरुडीह गांव में एक परिवार का सामूहिक बहिष्कार कर दिया गया. (फाइल फोटो)
इससे पूर्व मुख्यमंत्री को इस बात का वीडियो दिखाया गया कि रामगढ़ जिले के गोला थाना क्षेत्र स्थित मुरुडीह गांव में एक परिवार का सामूहिक बहिष्कार कर दिया गया. (फाइल फोटो)

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों से अपील की, ‘‘ वे अफवाहों पर ध्यान न दें तथा महामारी में सामाजिक सहयोग से ही हम कोरोना वायरस (Corona virus) और अफवाहों से लड़ सकते हैं.

  • Share this:
रांची. झाराखंड के रामगढ़ (Ramgarh) जिले के मुरुडीह गांव (Murudih Village) में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में पूरे गांववालों ने एक परिवार को बहिष्कार कर दिया था. अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने रामगढ़ के उपायुक्त को पीड़ित परिवार की मदद करने का निर्देश दिया है. एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों से अपील की, ‘‘ वे अफवाहों पर ध्यान न दें तथा महामारी में सामाजिक सहयोग से ही हम कोरोना वायरस और अफवाहों से लड़ सकते हैं. आपस में दूरी बनायें, मगर दिलों को जोड़े रखें.’’

इससे पूर्व मुख्यमंत्री को इस बात का वीडियो दिखाया गया कि रामगढ़ जिले के गोला थाना क्षेत्र स्थित मुरुडीह गांव में एक परिवार का सामूहिक बहिष्कार कर दिया गया. फलस्वरूप परिवार भूखे जीने को विवश है. गांव के लोग परिवार में छत्तीसगढ़ से आये एक सदस्य को कोरोना संक्रमित मानकर उस पूरे परिवार का पूरा बहिष्कार कर रहे हैं. उसके परिजनों को कूएं या ट्यूबवेल आदि से पानी तक लेने नहीं दिया जा रहा है.

झारखंड के 9 जिले प्रभावित
बता दें कि झारखंड में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है और इससे संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है. गुरुवार को रांची के हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी इलाके में 6 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, वहीं एक मामला रांची के बेड़ो ब्‍लॉक से है. गौरतलब है कि बीते 31 मार्च को हिंदपीढ़ी में एक मलेशियन युवती के रूप में राज्य का पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया था. झारखंड के 24 जिलों में से 9 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. रांची के अलावा हजारीबाग, बोकारो, कोडरमा, गिरिडीह, सिमडेगा, धनबाद, देवघर और गढ़वा में कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हो चुकी है.
(इनपुट- भाषा)



ये भी पढ़ें- 

लॉक डाउन: कोरोना काल में मोक्षदायिनी गंगा और यमुना नदियां हो रहीं निर्मल

दिल्ली-NCR और पश्चिमी यूपी के लोग हो जाएं सावधान, शाम तक चलती रहेगी आंधी-बारिश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज