Home /News /jharkhand /

रामगढ़: राजधानी एक्सप्रेस के रूट में बदलाव पर गु्स्से में कारोबारी, बड़े आंदोलन की धमकी

रामगढ़: राजधानी एक्सप्रेस के रूट में बदलाव पर गु्स्से में कारोबारी, बड़े आंदोलन की धमकी

रामगढ़ के कारोबारियों ने रेलवे के खिलाफ आंदोलन की धमकी दी है.

रामगढ़ के कारोबारियों ने रेलवे के खिलाफ आंदोलन की धमकी दी है.

Ramgarh News: चैंबर अध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर रेलवे ने अपना निर्णय वापस नहीं लिया तो चेंबर के लोग आमजन के साथ सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे. रामगढ़ में सेना की छावनी के साथ- साथ कोलियरी, जिंदल स्टील, पतरातू ताप घर सहित कई औद्योगिक कल-कारखाने हैं. फिर भी इन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन कर देना समझ से परे है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- जावेद खान

    रामगढ़. राजधानी एक्सप्रेस और रांची- चौपन एक्सप्रेस के रूट में बदलाव से नाराज रामगढ़ के कारोबारियों ने शहर के सुभाष चौक पर धरना दिया. इस प्रदर्शन में कारोबारियों के अलावा सामाजिक और राजनीतिक संगठन के लोगों ने भी हिस्सा लिया.

    रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने कहा कि रेल मंत्रालय के द्वारा रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस जो हफ्ते में दो दिन भाया बरकाकाना चलती थी, उसे सप्ताह में एक दिन कर दिया गया है. जबकि एक दिन इसका रूट बदल कर लोहरदगा-टोरी होकर चलाने का निर्णय लिया गया है. रांची- चोपन एक्सप्रेस को भी बरकाकाना जंक्शन रूट से हटाकर टोरी-लोहरदग्गा रूट से चलाया जा रहा है. यह रामगढ़ के लोगों के साथ नाइंसाफी है. इन ट्रेनों के परिचालन से जो फायदा मिलता था, उसका अधिकार उनसे छीना गया है जबकि सभी को मालूम है कि रामगढ़ में सेना छावनी के साथ- साथ कोलियरी, जिंदल स्टील, पतरातू ताप घर सहित कई औद्योगिक कल-कारखाने हैं. फिर भी इस ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन कर देना समझ से परे है.

    चैंबर अध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर रेलवे ने अपना निर्णय वापस नहीं लिया तो चेंबर के लोग आमजन के साथ सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे. पंकज तिवारी ने जिले में अनियमित विद्युत आपूर्ति के बावत कहा कि रामगढ़ शहर के विभिन्न औद्योगिक कल कारखानों को सही से बिजली की आपूर्ति नहीं की जा रही है. इसका सीधा असर उद्योग- धंधों पर पड़ रहा है. कारोबारियों को घाटे का सामना करना पड़ रहा है. इसके कारण उद्योग-धंधे चौपट हो रहे हैं.

    चेंबर ने इस मुद्दे को लेकर विभाग को चेतावनी देते हुए बड़ा आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी है. धरना में मुख्य रूप से  चेंबर के पूर्व अध्यक्ष बलजीत सिंह बेदी, प्रदीप सिंह, सुबोध पांडे, दुर्गा  प्रसाद सिंह उर्फ वकील सिंह, मनजी सिंह, अनूप कुमार सिंह, भास्कर दत्ता नगर परिषद अध्यक्ष योगेश बेदिया, छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सरदार अनमोल सिंह, संजीत सिंह उर्फ छोटू सिंह, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद अग्रवाल रोटरी क्लब ऑफ रामगढ़ के अध्यक्ष अमरेश गणक, नंदकिशोर गुप्ता, रविंद्र शर्मा, सुनील मुंडा, मिलिंद अग्रवाल, रामगढ़ रोटरी क्लब सेंट्रल के अध्यक्ष विनय अग्रवाल समेत कई सामाजिक संगठनों के लोग शामिल हुए.

    Tags: Jharkhand news, Rajdhani express, Ramgarh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर