लाइव टीवी

सीएम हेमंत ने डीवीसी पर जताई नाराजगी, बोले- जिलों में 18 घंटे बिजली काटना दुखद
Ramgarh News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 12, 2020, 11:16 AM IST
सीएम हेमंत ने डीवीसी पर जताई नाराजगी, बोले- जिलों में 18 घंटे बिजली काटना दुखद
अपने पैतृक गांव नेमरा में लोगों की समस्याओं को सुनते सीएम हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ जिलों में बकाए को लेकर डीवीसी के द्वारा 18-18 घंटे बिजली की कटौती की जा रही है. यह दुखद है. राज्य सरकार पर कंपनी का लगभग पांच हजार करोड़ का बकाया होने की वजह से बिजली काटी जा रही है.

  • Share this:
रामगढ़. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने बुधवार को गोला प्रखंड स्थित अपने पैतृक गांव नेमरा (Nemra) जाकर बाहा पर्व मनाया. उनके साथ उनका पूरा परिवार मौजूद था. हल्की बारिश के बीच सीएम अपने गांव पहुंचे और बाहा पर्व के मौके पर पारंपरिक पूजा-पाठ किया. उन्होंने गांववालों को होली और बाहा पर्व की शुभकामनाएं भी दीं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि त्योहार मनाने के लिए अपने गांव नेमरा आया. अपनों के साथ त्योहार मनाने का आंनद ही कुछ और होता है. नाते-रिश्तेदारों से बात कर अच्छा लगा. सीएम ने कहा कि राज्य के हर गांव तक विकास को पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है. सीएम होने के नाते मेरा यह दायित्व बनता है कि लोगों की परेशानियों को दूर करें. इसके लिए हर दिन हर घंटा जनता के लिए समर्पित है.

सीएम ने सुनीं अपने गांववालों की परेशानियां 



मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर नेमरा में उत्साह का माहौल था. गांव के अलावा आसपास के इलाकों से भी बड़ी संख्या में लोग नेमरा पहुंचे थे. ग्रामीणों ने पारंपरिक तरीके से हेमंत सोरेन का स्वागत किया. पूजा-पाठ के बाद सीएम ने लोगों की परेशानियां भी सुनीं. सीएम ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को गांववालों की समस्या के निदान का निर्देश दिया.



बिजली कटौती को लेकर डीवीसी पर जताई नाराजगी 

इस दौरान सूबे में बिजली की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ जिलों में बकाए को लेकर डीवीसी के द्वारा 18-18 घंटे बिजली की कटौती की जा रही है. यह दुखद है. राज्य सरकार पर कंपनी का लगभग पांच हजार करोड़ का बकाया होने की वजह से बिजली काटी जा रही है. अन्य राज्यों में बिजली उत्पादक कंपनियों का 20 से 50 हजार करोड़ तक बकाया है, लेकिन वहां बिजली नहीं काटी जाती. सरकार इस मामले की बहुत जल्द समीक्षा करेगी और क्या बेहतर हो सकता है, इस पर निर्णय लेगी. बिजली व्यवस्था बेहतर करना सरकार की प्राथमिकता है.

रिपोर्ट- जयंत कुमार

ये भी पढ़ें- नशे में धुत युवक ने 3 साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, मासूम की हालत गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2020, 11:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading