झारखंड: टाटा स्टील ने शुरू किया 80 बेड क्षमता का कोविड केयर सेंटर, CM सोरेन ने किया उद्घाटन

रामगढ़ टाटा स्टील ने शुरू किया 80 बेड क्षमता कोविड केयर, सीएम सोरेन ने किया उद्घाटन

रामगढ़ टाटा स्टील ने शुरू किया 80 बेड क्षमता कोविड केयर, सीएम सोरेन ने किया उद्घाटन

टाटा स्टील ने झारखंड के रामगढ़ जिला अंतर्गत वेस्ट बोकारो कोलियरीज  घाटोटांड़ के टाटा डीएवी स्कूल में एक नया 80 बेड वाला कोविड केयर सेंटर तैयार किया है. इसका उदघाटन सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया.

  • Share this:

जावेद खान.

रामगढ़. रामगढ़-टाटा स्टील ( Tata Steel ) ने झारखंड ( Jharkhand ) के रामगढ़ ( Ramgarh ) जिला अंतर्गत वेस्ट बोकारो कोलियरीज  घाटोटांड़ के टाटा डीएवी स्कूल में एक नया 80 बेड वाला कोविड केयर सेंटर तैयार किया है. इसका उदघाटन सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया. इस मौके पर सांसद जयंत सिन्हा, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मांडू विधायक जय प्रकाश भाई पटेल की वर्चुअल मौजूदगी रही.

यह कोविड केयर सेंटर चार विविध सुविधाओं से लैस है. जिनमें 16 जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर जोड़े जा सकते हैं. स्वास्थ्य सुविधाओं के अलावा टाटा स्टील मरीजों के लिए दवाई, पीपीई किट, बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट के साथ-साथ भोजन और सेंटर की सफाई और स्वच्छता जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी. पर्यावरण-स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए सेंटर के परिसर में 3 जैव-शौचालय भी हैं. सेंटर में मरीजों के लिए व्हील चेयर, स्ट्रेचर और एम्बुलेंस सेवा और इन-बिल्ट कोविड-19 जांच सुविधा भी होगी. टाटा स्टील ने सेंटर को 10 नर्सिंग और 10 सफाई कर्मचारियों के साथ दो डॉक्टरों की टीम भी उपलब्ध कराई है. सेंटर में मशीनों को संचालित करने के लिए तीन तकनीकी रूप से कुशल कर्मचारियों की भी प्रतिनियुक्ति करेगी.

इस अवसर पर रामगढ़ के उपायुक्त संदीप सिंह, डीडीसी नागेंद्र कुमार सिन्हा, एसडीओ रामगढ़  कीर्ति श्री, मांडू सीओ जय कुमार राम और बीडीओ विनय कुमार उपस्थित थे. मौके पर टाटा स्टील के महाप्रबंधक मनीष मिश्रा, चीफ क्वायरी एसई अनुराग दीक्षित, चीफ कैपेबिलिटीह इन्हांसमेंट प्रोजेक्ट पीके श्रीवास्तव और चीफ सीएसआर, टाटा स्टील  सौरव रॉय इस कार्यक्रम ऑनलाइन मौजूद रहे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज