Home /News /jharkhand /

पिता शिबू सोरेन के साथ अपने गांव नेमरा पहुंचे सीएम हेमंत, लोगों से मुर्गी पालन की अपील

पिता शिबू सोरेन के साथ अपने गांव नेमरा पहुंचे सीएम हेमंत, लोगों से मुर्गी पालन की अपील

सीएम हेमंत सोरेन ने अपने गृह जिला रामगढ़ के लोगों को कई योजनाओं का लाभ दिया.

सीएम हेमंत सोरेन ने अपने गृह जिला रामगढ़ के लोगों को कई योजनाओं का लाभ दिया.

Ramgarh News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि महिला समूह को सशक्त बनाने का काम किया जा रहा है. सखी मंडलों के उत्पादों का टर्नओवर पंद्रह सौ करोड़ करने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है.

    रिपोर्ट- जावेद खान
    रामगढ़. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने पिता शिबू सोरेन के साथ रामगढ़ जिले के गोला प्रखंड में अपने गांव नेमरा पहुंचे. यहां उन्होंने सोबरन सोरेन के 64वें शहादत दिवस समारोह में भाग लिया. गांव पहुंचने पर आदिवासी रीति- रिवाज से उनका स्वागत किया गया. सीएम ने सोबरन सोरेन के समाधिस्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

    सीएम हेमंत सोरेन ने लुकैया टांड़ मैदान में आयोजित कार्यक्रम में करोड़ों रुपए के परिसंपत्तियों का वितरण लाभुकों के बीच किया. जेएसपीएलएस के महिला समूहों के बीच 5 करोड़ की परिसंपत्तियों समेत सोना-सोबरन धोती-साड़ी योजना, पशुधन योजना के तहत दुधारू गाय, फूलो -झानो योजना, पीएम आवास योजना के लाभुकों को आवास की चाभी सहित अन्य योजनाओं के लाभुकों में सामग्री का वितरण किया.

    मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने संबोधन में कहा कि अब हमारी सरकार है गांव तक लोगों को योजनाओ के लाभ से जोड़ा जा रहा है. सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सरकार लोगों तक पहुंच रही है. सरकार अब 60 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को वृद्ध पेंशन से जोड़ेगी. साथ ही दिव्यांगों को भी पेंशन देने का काम करेगी. कुशल युवाओं को रोजगार सृजन के लिये ऋण मुहैया करायेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड में अभी आंध्र प्रदेश से अण्डा आता है, झारखंड के लोग मुर्गी पालन करे सरकार उनसे अण्डा खरीदेगी.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला समूह को सशक्त बनाने का काम किया जा रहा है. सखी मंडलों के उत्पादों का टर्नओवर पंद्रह सौ करोड़ करने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है. इसके लिए पलाश ब्रांड के माध्यम से उनके उत्पादों को बाजार उपलब्ध कराने का काम सरकार कर रही है. राज्य की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने और लोगों की आय में वृद्धि हो यह सरकार की प्राथमिकता है. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री पशुधन योजना और मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना समेत कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. मजदूरों को अपने गांव -घर में ही रोजगार मिले सरकार यह प्रयास कर रही है. इससे पलायन को रोकने में भी सफलता मिलेगी.

    Tags: CM Hemant Soren, Jharkhand news, Ramgarh news, Shibu soren

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर