लाइव टीवी

पतरातू लेक रिसॉर्ट का सीएम रघुवर ने किया उद्घाटन, दुर्गापूजा तक फ्री में एंट्री
Ramgarh News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: October 3, 2019, 12:10 PM IST
पतरातू लेक रिसॉर्ट का सीएम रघुवर ने किया उद्घाटन, दुर्गापूजा तक फ्री में एंट्री
पतरातू लेक रिसॉर्ट 21 एकड़ में फैला हुआ है. 70 करोड़ की लागत से इसे दो साल में तैयार किया गया.

रांची से 40 किलोमीटर दूर पतरातू लेक रिसॉर्ट प्रकृति की गोद में बसा हुआ है. यहां पर्यटकों के लिए झूला, रेस्टोरेंट, मोटर बोट, पैरा ग्लाइडिंग की व्यवस्था है. पतरातू डैम के चारों ओर स्ट्रीट लाइट लगायी गई है, जिससे रात में यहां का नजारा मनमोहक होता है.

  • Share this:
रामगढ़. मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती (150th Birth Anniversary) पर बुधवार को पतरातू में लेक रिसॉर्ट (Patratu lake Resort) का उद्घाटन किया. यह लेक 70 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है. सीएम ने यहां दूसरे फेज के 87 करोड़ के काम का शिलान्यास भी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पतरातु को पर्यटन के लिहाज से डेवलप करना, उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था, जिसे महज 2 वर्ष के भीतर पर्यटन विभाग ने पूरा किया है. सीएम ने जिला प्रशासन को दुर्गापूजा तक रिसॉर्ट घूमने आने वालों से शुल्क नहीं लेने (Free Entry) का निर्देश दिया. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग छुट्टी में इसका मजा ले सकें.

पतरातू अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थलों में होगा शुमार 

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में पहले चार जगहों पर ही पर्यटक आते थे, लेकिन वर्तमान सरकार पर्यटन स्थलों को लेकर गंभीर है और उन्हें डेवलप करने में जुटी है. इटखोरी, अंजनी धाम, पारसनाथ जैसी जगहों को डेवलप करने के लिए सरकार गंभीर है. सीएम ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, तो रोजगार के अवसर पैदा होंगे. सीएम ने स्थानीय लोगों से पर्यटक से अच्छे से पेश आने की अपील की. और कहा कि पतरातू आने वाले समय में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थलों में शुमार होगा. इटखोरी में दुनिया का सबसे बड़ा बौद्ध स्तूप बनाया जाएगा.

Jet sky game in Patratu
पतरातू में जेट स्काई गेम का मजा


21 एकड़ में फैला है पतरातू लेक

21 एकड़ में फैला पतरातू लेक रिसॉर्ट पर्यटकों के लिए खास डेस्टिनेशन बनने वाला है. उद्घाटन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सांसद जयंत सिन्हा ने यहां के नजारे को देखकर खुशी जाहिर की. उन्होंने रघुवर सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि ये सरकार ना सिर्फ शिलान्यास करती है, बल्कि उद्घाटन का भी करती है. पतरातू लेक रिसॉर्ट हो या फिर प्रदेश में तीन मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन. जयंत सिन्हा ने जनता से प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनाने की अपील की.

राजधानी रांची से 40 किलोमीटर दूर रामगढ़ जिले में स्थित पतरातू लेक रिसॉर्ट प्रकृति की गोद में बसा हुआ है. यहां पर्यटकों के लिए झूला, रेस्टोरेंट, मोटर बोट, पैरा ग्लाइडिंग की व्यवस्था है. पतरातू डैम के चारों ओर स्ट्रीट लाइट लगायी गई है, जिससे रात में यहां मनमोहन नजारा दिखता है.ये भी पढ़ें- कल्याण विभाग में बड़ा फर्जीवाड़ा, फेक चेक के जरिये 9 करोड़ रुपया खाते से उड़ाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 11:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर