Home /News /jharkhand /

corona updates covid 19 cases increase in ramgarh after 116 days health department focus on corona guidelines bruk

Corona Update: रामगढ़ में 116 दिनों बाद कोरोना मरीजों के संख्या बढ़ने से हड़कंप, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

रामगढ़ सिविल सर्जन ने लोगों से सोशल डिस्टेंस के साथ-साथ मास्क लगाने की भी अपील की है.

रामगढ़ सिविल सर्जन ने लोगों से सोशल डिस्टेंस के साथ-साथ मास्क लगाने की भी अपील की है.

Jharkhand News: रामगढ जिले में कोरोना ने 116 दिनों के बाद फिर से दस्तक दे दी है. जिले में एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से हड़कंप मच गया है. जिले के मांडू में मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- जावेद खान

रामगढ़. झारखंड के रामगढ जिले में कोरोना ने 116 दिनों के बाद फिर से दस्तक दे दी है. जिले में एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से हड़कंप मच गया है. जिले के मांडू में मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आया गया है. ज़िला स्वास्थ्य विभाग ने  कोविड जांच की संख्या बढ़ाने को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया है.

वहीं कोविड-19 मरीज मिलने के बाद भी सदर अस्पताल से लेकर रामगढ़ के बाज़ारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं और ना ही मास्क लगा रहे हैं. ऐसे में कहीं न कहीं कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका भी बढ़ जाती है. रामगढ़ सदर अस्पताल में इलाज कराने आए अधिकांश लोग बिना मास्क के दिखे.

सदर अस्पताल में नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन का पालन 

इस बारे मांडु से मरीज को दिखाने सदर अस्पताल पहुंचे शिवलाल हांसदा ने कहा कि कोरोना मरीज मिलने की जानकारी मिली है लेकिन क्या करें मरीज को दिखाने अस्पताल आए हैं. यहां भीड़ अधिक है तो इसको कांट्रोल करना अस्पताल  प्रबंधन का काम है. वहीं रामगढ़ के सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि रामगढ़ जिले में 3 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. सभी का इलाज मांडू के एक अस्पताल में किया जा रहा है.

कोरोना जांच और टीकाकरण पर फोकस 

उन्होंने कहा कि कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाई जा रही है. एंटीजन और ट्रूनेट  टेस्ट प्रखंड के अस्पतालों में करने पर जोर दिया जा रहा है. सिविल सर्जन ने लोगों से सोशल डिस्टेंस के साथ-साथ मास्क लगाने की भी अपील की है. उन्होंने कहा कि यह ओमीक्रोंन का ही वेरिएंट है. सिविल सर्जन ने स्कूलों में टीकाकरण की संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया है.

Tags: Corona Cases, Jharkhand news, Ramgarh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर