होम /न्यूज /झारखंड /

बिना लाइसेंस बनाया जा रहा था फेस पाउडर और स्किन क्लींजर, पुलिस ने रेड कर जब्त किया लाखों का कॉस्‍मेटिक

बिना लाइसेंस बनाया जा रहा था फेस पाउडर और स्किन क्लींजर, पुलिस ने रेड कर जब्त किया लाखों का कॉस्‍मेटिक

रामगढ़ जिले में छापेमारी कर लाखों रुपये के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को जब्त किया गया है.

रामगढ़ जिले में छापेमारी कर लाखों रुपये के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को जब्त किया गया है.

Jharkhand News: छापामारी में बड़े पैमाने पर निर्मित और अर्ध निर्मित कॉस्मेटिक प्रोडक्ट और रॉ मटेरियल जब्त किया गया. इस दौरान यहां बिना लाइसेंस के फेस पाउडर, स्किन कलीनर, हेयर ऑयल जैसे कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट का निर्माण किया जा रहा था.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट-जावेद खान

रामगढ़. झारखंड औषधि नियंत्रण निदेशालय के निर्देश पर रामगढ़ थाना क्षेत्र के गोरी टोला मध्य विद्यालय के समीप स्थित शरण इंडस्ट्री में छापेमारी की गई. छापामारी में बड़े पैमाने पर निर्मित और अर्ध निर्मित कॉस्मेटिक के समान और रॉ मटेरियल जब्त किया गया. इस दौरान यहां बिना लाइसेंस के फेस पाउडर, स्किन कलीनर, हेयर ऑयल जैसे कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट का निर्माण किया जा रहा था.

इस बारे में रामगढ़ के ड्रग इंस्पेक्टर वीरेंद्र सवासि ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर 6 लोगों की टीम गठित करके रामगढ़ थाना पुलिस के सहयोग से हमलोगों ने कोइरी टोला मध्य विद्यालय अवस्थित शरण इंडस्ट्रीज में छापेमारी की है. छापेमारी में भारी मात्रा में हैंड सैनिटाइजर, फेस पाउडर , स्किन कलीनर, हेयर ऑयल व अन्य कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट मिले हैं. फिलहाल बरामद प्रोडक्ट का पूरा आंकड़ा नहीं बताया जा सकता है.

वहीं इस छापामारी अभियान में शामिल हजारीबाग की अवर निरीक्षक प्रतिभा झा ने बताया कि अभी तीन कमरे को खोला गया हैं, जिसमें सैनिटाइजर, ग्लिसरीन यूसपी जो ड्रग की कैटेगरी में आता है. इसको लेकर जांच की जा की जा रही है.उन्होंने बताया कि कॉस्मेटिक व अन्य कई सामान कार्टून में पैक हैं. यह सभी सामान यहां बिना लाइसेंस के बनाए जा रहे थे.

बताया जा रहा है कि इस छापेमारी के बाद अवैधधंधा करने वाले लोगों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस के अनुसार कई दिनों से रामगढ़ के इस स्थान पर अवैध रूप से कॉस्मेटिक निर्माण की सूचना मिल रही थी, जिसके बाद यह छापामारी की गई.

Tags: Jharkhand news, Ramgarh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर