दिव्यांग महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज, 3 राज्यों की टीम ले रही हिस्सा

विश्व दिव्यांग दिवस के मौके पर पहली बार सूबे में इस तरह का आयोजन हुआ है.

News18 Jharkhand
Updated: December 7, 2018, 5:00 PM IST
दिव्यांग महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज, 3 राज्यों की टीम ले रही हिस्सा
दिव्यांग महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज
News18 Jharkhand
Updated: December 7, 2018, 5:00 PM IST
झारखंड के रामगढ़ में दो दिवसीय दिव्यांग महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज हुआ. एसपी निधि द्विवेदी और पंजाब रेजीमेंटल सेंटर के ब्रिगेडियर संजीव सोनी ने इसका शुभारंभ किया. इस प्रतियोगिता में ओडिशा, झारखंड व उत्तर प्रदेश की टीमें भाग ले रही हैं.

दिव्यांगों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए रामगढ़ में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. विश्व दिव्यांग दिवस के मौके पर पहली बार सूबे में इस तरह का आयोजन हुआ है. रामगढ़ के छावनी परिसर में मौजूद फुटबॉल मैदान में प्रतियोगिता चल रही है.

आयोजक दीपक मेवाड़ ने कहा कि दिव्यांगों के मनोबल को बढ़ाने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इसमें ओडिशा, झारखंड व उत्तर प्रदेश की टीमें भाग ले रही हैं. रामगढ़ की एसपी निधि द्विवेदी ने कहा कि खेल प्रतियोगिता से मनोबल बढ़ता है और झारखंड की खुशनसीबी है कि यहां तीन प्रदेशों की टीम आयी है. महिला दिव्यांगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मौका मिला है.

इस प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए आर्मी का भी सहयोग मिला है. ब्रिगेडियर संजीव सोनी ने कहा कि रामगढ़ में तीन राज्यों की टीम पहली बार आयी हैं और इन खिलाड़ियों से सीख लेनी चाहिए.

जयंत की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी बनेंगी दुल्हन, 10 दिसम्बर को अतानु दास से सगाई

खादी बोर्ड की इस पहल से हुनरमंद बन रही हैं महिलाएं
Loading...

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->