होम /न्यूज /झारखंड /द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित ब्रजभूषण रामगढ़ में सिखाएंगे मुक्केबाजी

द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित ब्रजभूषण रामगढ़ में सिखाएंगे मुक्केबाजी

झारखंड के मुक्केबाजों के लिए अच्छी खबर

झारखंड के मुक्केबाजों के लिए अच्छी खबर

द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित ब्रजभूषण मोहंती रामगढ़ में बॉक्सिंग का प्रशिक्षण देंगे.

    द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित ब्रजभूषण मोहंती रामगढ़ में बॉक्सिंग का प्रशिक्षण देंगे. गुरु द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित ब्रज भूषण मोहंती यह काम रामगढ़ में नि:शुल्क करेंगे. यानी बॉक्सिंग में रुचि रखने वाले मुक्केबाज, खासकर झारखंड के मुक्केबाजों को शुरुआती दौर में झारखंड से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

    बता दें कि ब्रजभूषण मोहंती सिख रेजीमेंट सेना में रामगढ़ में काफी दिनों तक कार्यरत थे. वह सेवानिवृत्त भी रामगढ़ से ही हुए थे. बता दें कि ब्रजभूषण मोहंती रिटायरमेंट के बाद रामगढ़ में बहुत दिनों तक बॉक्सिंग का प्रशिक्षण देने का काम पहले भी कर चुके हैं.

    फिर रामगढ़ में प्रशिक्षण देने के बाद वह हरियाणा से जुड़ गए थे. उन्होंने हरियाणा में बॉक्सिंग प्रशिक्षक के रूप में देश में अपना नाम रोशन किया. उनके काम को पहचान तब मिली जब उन्हें हाल ही में राष्ट्रपति ने द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया. ब्रजभूषण मोहंती ने रामगढ़ से काफी लगाव होने के कारण रामगढ़ में फिर से बॉक्सिंग की क्लाश शुरू करने की इच्छा जाहिर की है.

    उन्होंने कहा कि रामगढ़ में काफी संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड में बॉक्सिंग की अकादमी बनाने की आवयश्कता है. उन्होंने कहा कि अकादमी खोले जाने से मुक्केबाजी के खेल को बढ़ाव मिलेगा.  उन्होंने सरकार से इस संबंध में बात करने की मंशा जाहिर की.

    Tags: Boxing