लाइव टीवी

अब नैनो ड्रोन का स्‍वतंत्र रूप से हो सकेगा उपयोग, रामगढ़ में नई पॉलिसी की हुई शुरुआत
Ramgarh News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: December 2, 2018, 12:08 PM IST
अब नैनो ड्रोन का स्‍वतंत्र रूप से हो सकेगा उपयोग, रामगढ़ में नई पॉलिसी की हुई शुरुआत
रामगढ़ में ड्रोन पॉलिसी की हुई शुरुआत, अब नैनो ड्रोन का स्‍वतंत्र रूप से होगा उपयोग

झारखंड के रामगढ़ में शनिवार को ड्रोन पॉलिसी की शुरुआत नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिंहा ने की. राज्यमंत्री जयन्त सिन्हा ने जिले के गुरुनानक स्कूल में बच्चों को ड्रोन से सम्बंधित मास्टर क्लास दी और ड्रोन की विशेषताओं को बताया.

  • Share this:
झारखंड के रामगढ़ में शनिवार को ड्रोन पॉलिसी की शुरुआत नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्‍हा ने की. राज्यमंत्री जयन्त सिन्हा ने जिले के गुरुनानक स्कूल में बच्चों को ड्रोन से सम्बंधित मास्टर क्लास दी और ड्रोन की विशेषताओं को बताया. जयन्त सिन्हा ने कहा कि 1 दिसंबर से नैनो ड्रोन चलाने को कानूनन रूप से लागू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि अब ड्रोन का इस्तेमाल करने के लिए अनुमति लेना जरूरी है और अब इस नई पॉलिसी पर काम शुरू हो गया है. नैनो ड्रोन का स्वतंत्र रूप से उपयोग किया जा सकता है.

जयन्त सिन्हा ने कहा कि हम लोगों की ड्रोन पॉलिसी है, जो बड़ी इनोवेटिव पॉलिसी है, जिसमें दुनियाभर के लोग कह रहे हैं, प्रशंसा कर रहे हैं कि हम लोगों ने बहुत अद्भुत पॉलिसी बनाई है. इसीलिए जिले के गुरुनानक स्कूल में पॉलिसी की डेमोस्ट्रेशन के लिए सभी सहयोगियों के साथ इसका उद्घाटन किया गया है. जयन्त सिन्हा ने कहा कि अपने क्षेत्र के बच्चों के साथ नैनो ड्रोन का उपयोग करना बेहद अच्छा लगा साथ ही रामगढ़ में ड्रोन पॉलिसी की शुरूआत से यहां के लोग काफी खुश नजर आए.

(रामगढ़ से जयंत की रिपोर्ट )


यह भी देखें- VIDEO: नक्सलियों की तलाश में पुलिस ने ड्रोन से चलाया सर्च अभियान



यह भी पढ़ें- ड्रोन कैमरे की नजर से देखें दूधिया रोशनी में बैद्यनाथ धाम का सौन्दर्य
First published: December 2, 2018, 7:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading