Assembly Banner 2021

झारखंड: गांव-गांव तक कोरोना का खौफ! बैरियर और बैनर लगाकर बाहरियों के प्रवेश पर रोक

कोरोना के खौफ के चलते रामगढ़ के कई गांवों में बाहरियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है.

कोरोना के खौफ के चलते रामगढ़ के कई गांवों में बाहरियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है.

Covid-19: ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना (Coronavirus) के प्रसार को कम करने के लिए बाहरियों के प्रवेश को रोका जा रहा है.

  • Share this:
रामगढ़. कोरोना वायरस (Coronavirus) का खौफ इस कदर ग्रामीणों में घर कर गया है कि कुछ गांवों में बाहरी लोगों के घुसने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है. चितरपुर प्रखंड के बड़कीपोना गांव और पतरातू (Patratu) प्रखंड के चिकोर गांव में लोगों ने गांव के बाहर बैरियर लगा दिया है. यहां स्वास्थ्य जांच के कागज, आधारकार्ड और पहचान पत्र की छानबीन करने के बाद ही किसी को गांव में घुसने की इजाजत दी जा रही है.

दरअसल, कोरोना महामारी को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. इसके कारण झारखंड के सैकड़ों मजदूर विभिन्न शहरों से अपने-अपने घर लौट रहे हैं. ऐसे लोगों से कोरोना का प्रसार न हो, इसके लिए ग्रामीणों ने गांव में प्रवेश करने से पहले उनके स्वास्थ्य, आधारकार्ड और वोटर आईडी की जांच कर गांव में घुसने की इजाजत दे रहे हैं.

गांव में बाहरियों के प्रवेश पर पाबंदी
रामगढ़ के बड़कीपोना गांव में बाहरियों के प्रवेश पर रोक के लिए बैरियर लगाया गया है




ग्रामीणों का कहना है कि यह सब कोरोना के प्रसार को कम करने के लिए किया जा रहा है. जिनके पास स्वास्थ्य जांच के कागज नहीं होते हैं, उन्हें गांव में प्रवेश से पहले अस्पताल भेजा जाता है, ताकि वे अपनी जांच करा सकें. यह सब ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए किया जा रहा है.
हजारीबाग और चतरा में भी गांव सील  
हजारीबाग जिले के दारू प्रखंड के इरगा में भी ग्रामीणों ने बैरियर लगाकर गांव को सील कर दिया है. प्रशासन ने दूसरे राज्य से आए 150 लोगों के घर पर पोस्टर चिपकाकर इन परिवारों को 14 दिन तक घरों में बंद रहने की सलाह दी है. चतरा जिले के सदर प्रखंड के लेम गांव में भी ग्रामीणों ने बैनर लगाकर गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. हालांकि ऐसी व्यवस्था में जरूरी काम से गांव से बाहर जाने वालों को परेशानी हो रही है.

इनपुट- जयंत कुमार

ये भी पढ़ें- Covid-19: देवघर में कालाबाजारी रोकने के लिए जरूरी सामानों के दाम तय, सुबह 7 से एक बजे तक खुलेंगी दुकानें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज