लाइव टीवी

Coronavirus: रजरप्पा मंदिर में विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर रोक, हैदरनगर में सौ साल में पहली बार नहीं लगेगा चैती नवरात्र मेला
Palamu News in Hindi

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: March 18, 2020, 8:47 AM IST
Coronavirus: रजरप्पा मंदिर में विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर रोक, हैदरनगर में सौ साल में पहली बार नहीं लगेगा चैती नवरात्र मेला
कोरोनावायरस के चलते इनदिनों रजरप्पा मंदिर में भक्त कम आ रहे हैं.

हैदरनगर के बीडीओ राहुल कुमार ने बताया कि देवी धाम के अलावा भाई बिगहा के कर्बला पर भी मेले का आयोजन नहीं होगा. चैती नवरात्र के दौरान देवी धाम में सुबह और शाम आरती की जाएगी.

  • Share this:
रामगढ़/ पलामू. कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर ऐहतियाती कदम उठाते हुए रामगढ़ जिला प्रशासन ने रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिके मंदिर (Maa Chinnamastike Temple) में विदेशी नागरिकों (Foreign Nationals) के प्रवेश पर रोक लगा दी है. जिले के डीसी संदीप सिंह ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए रजरप्पा समेत जिले के सभी मंदिर, चर्च और गुरुद्वारा में विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर रोक है. इस बीच रजरप्पा पहुंचने वाले भक्तों की संख्या में लगातार कमी आ रही है.

पर्यटन विभाग ने रामगढ़ के पतरातू लेक रिसोर्ट को 14 अप्रैल तक बंद कर दिया है. इस अवधि में रिसोर्ट पूरी तरह बंद रहेगा.

रामगढ़ डीसी संदीप सिंह का ट्वीट



सौ साल में पहली बार नहीं लगेगा चैती नवरात्र मेला 

उधर, पलामू के हैदरनगर में सौ साल से लगने वाले चैती नवरात्र मेला पर डीसी शांतनु अग्रहरि ने रोक लगा दी है. उन्होंने मंगलवार के इस संबंध में देवी धाम प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सह बीडीओ राहुल देव को निर्देश दिया. समिति ने कोरोना के खतरे को देखते हुए मेला नहीं लगाने का निर्णय लिया. पिछले सौ साल में ऐसा पहली बार हो रहा है कि चैती नवरात्र मेला नहीं लगेगा. 25 मार्च से मेला लगने वाला था.

बीडीओ राहुल कुमार ने बताया कि देवी धाम के अलावा भाई बिगहा के कर्बला पर भी मेले का आयोजन नहीं होगा. चैती नवरात्र के दौरान देवी धाम में सुबह और शाम आरती की जाएगी. आरती के बाद मंदिर के पट बंद कर दिये जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: झारखंड हाईकोर्ट में 31 मार्च तक सिर्फ अर्जेंट मामलों की होगी सुनवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 8:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading