रामगढ़: बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, फर्नीचर समेत कागजात जले, कैश सुरक्षित

घंटेभर के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया.

Ramgarh News: बैंक मैनेजर ने बताया कि महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स, सिस्टम, वायरिंग, फर्नीचर, कूलर, फ्रीज़ और अन्य सामान जल गए. हालांकि अभी नुकसान का सही आकलन होना बाकी है. हालांकि बैंक में रखे कैश सुरक्षित हैं.

  • Share this:
    रिपोर्ट- एजाज खान

    रामगढ़. जिले के बड़काकाना बैंक ऑफ इंडिया शाखा में सोमवार को शॉर्ट सर्किट से आग (Fire) लग गयी. घटना शाम 5 बजे की है. घटना के समय बैंक बंद था. बैंक रामगढ़- पतरातू फोर लेन पर स्थित है. इसी कारण सही समय पर आग लगने की सूचना पुलिस और दमकल विभाग (fire Brigade) को मिल गई. लिहाजा आग को तत्काल बुझा लिया गया. इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. हालांकि कई महत्वपूर्ण कागजात जल गये. नुकसान का आकलन किया जा रहा है.

    दरअसल बैंक से अचानक धुआं उठता देख आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद दमकल की दो गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए बैंक पहुंची. आग और धुएं के कारण कोई बैंक के अंदर नहीं जा पा रहा था. मौके पर बैंककर्मी भी पहुंच गए थे. एक घंटे के जद्दोजहद के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया. बैंक में आग लगने की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग जुट गए. बड़काकाना पुलिस भी मौके पर मौजूद रही. सूचना मिलने पर बैंक मैनेजर ऋषि कांत झा भी बैंक पहुंचे.

    बैंक मैनेजर ने बताया कि महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स, सिस्टम, वायरिंग, फर्नीचर, कूलर, फ्रीज़ और अन्य सामान जल गए. हालांकि अभी नुकसान का सही आकलन होना बाकी है. हालांकि बैंक में रखे कैश सुरक्षित हैं. बैंक मैनेजर ने सही समय पर आग लगने की सूचना देने के लिए पड़ोस के निवासियों का धन्यवाद दिया. फिलहाल आग का कारण शार्टसर्किट बताया गया. लेकिन इस घटना की जांच बैंक प्रबंधन अलग से करेगा. जांच के बाद ही आग लगने का सही कारण सामने आएगा. आग लगने से मौके पर अफरा-तफरी का माहौल था.