बच्चा चोर के शक में युवक की पीट पीटकर हत्या, पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार

News18 Jharkhand
Updated: September 4, 2019, 6:17 PM IST
बच्चा चोर के शक में युवक की पीट पीटकर हत्या, पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार
रामगढ़ के गढ़के गांव में ग्रामीणों ने एक युवक को बच्चा चोर होने के शक में पीट पीटकर मार डाला.

रामगढ़ में बच्चा चोर होने के शक में भीड़तंत्र ने एक बार फिर एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
रामगढ़. बच्चा चोर (Child Thief) होने के शक में भीड़तंत्र (Mobocracy) ने एक बार फिर एक युवक की पीट पीटकर हत्या (Murder) कर दी. इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार गढ़के गांव में कल सुबह से ही एक अज्ञात व्यक्ति घूम रहा था, मगर इसकी जानकारी किसी ने नहीं ली. शाम में करीब 6:30 बजे बच्चा चोर, बच्चा चोर का शोर मचा कर गांव और आसपास के लोग युवक के पास जमा हो गए. भीड़ ने इस शख्स की बातों को सुने बिना ही उसे पीटना शुरू कर दिया. गांव के लोगों ने युवक की इस कदर पिटाई कर दी कि वह गंभीर रूप से घायल हो गया. रांची रिम्स (RIMS) में इलाज के दौरान आज बुधवार को उसकी मौत हो गई.

घटना के संदर्भ में एक प्रत्यक्षदर्शी  (Eyewitness) महिला ने कहा कि वह खेत में धान की रोपाई कर रही थे. उसी वक्त उसने देखा कि एक अनजान व्यक्ति झाड़ी में छिप कर इधर उधर देख रहा है. वहीं पास में बच्चे खेल रहे थे. उसी समय वहां कुछ लोगों ने कहा कि यह अनजान शख्स बच्चा चोरी करने वाला है. इतना कहने के बाद ही वहां जमा हुए लोगों ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी.

एक प्रत्यक्षदर्शी महिला ने कहा कि वह खेत में धान की रोपाई कर रही थी जब यह घटना घटी.


रिम्स में इलाज के दौरान युवक की मौत

घटना की जानकारी मिलने पर रामगढ़ (Ramgarh) थाना प्रभारी विपिन कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने पीड़ित को तुरंत ही इलाज के लिए सदर अस्पताल (District Hospital) में भर्ती कराया. यहां उसकी स्थिति गंभीर होता देख उसे रिम्स रेफर कर दिया गया. लेकिन रिम्स में इलाज के दौरान बुधवार 4 सितंबर को उसकी मौत हो गई. युवक की मौत के बाद रामगढ़ थाना पुलिस ने घटना की जांच पड़ताल करते हुए गढ़के गांव के पांच युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उनसे गहनता से पूछताछ कर रही है. इस संबंध में रामगढ़ थाना प्रभारी विपिन कुमार सिंह ने कहा कि वरीय अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि ऐसे ही रामगढ़ जिले में 2 वर्ष पूर्व भी एक युवक अलीमुद्दीन की हत्या भीड़तंत्र ने कर दी थी. उसमें 10 आरोपियों को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा भी सुनाई है.

(रामगढ़ से जयंत की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें - तंत्र-मंत्र के संहेद में भतीजे ने चाचा की पीट-पीटकर कर दी हत्या

ये भी पढ़ें - झारखंड: बेटियों को उड़ान भरने के लिए मिले नए पंख, खुला नया नर्सिंग कॉलेज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 6:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...