Home /News /jharkhand /

रामगढ़: रजरप्पा के दामोदर-भैरवी नदी संगम पर पहली बार महाआरती का आयोजन, जुटी श्रद्धालुओं की भीड़

रामगढ़: रजरप्पा के दामोदर-भैरवी नदी संगम पर पहली बार महाआरती का आयोजन, जुटी श्रद्धालुओं की भीड़

रामगढ़ राजरप्पा मंदिर में पहली बार महाआरती का आयोजन हुआ.

रामगढ़ राजरप्पा मंदिर में पहली बार महाआरती का आयोजन हुआ.

Ramgarh News: कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर हर साल दामोदर-भैरवी (Damodar Bhairavi Sangam) संगम में पावन स्नान के लिए भक्तों की काफी भीड़ जुटती है. इस दिन स्नान का विशेष महताव होता है. श्रद्धालु स्न्नान करने के बाद मां छिन्नमस्तिके के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त करते हैं. इसके बाद संध्या में पहली बार दामोदर-भैरवी नदी के संगम पर महाआरती का आयोजन होने से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया था.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- जावेद खान
    रामगढ़. रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिके मंदिर के दामोदर-भैरवी नदी के संगम पर कार्तिक पूर्णिमा के दिन संध्या महाआरती का आयोजन किया गया. छिन्नमस्तिके मंदिर रजरप्पा में पहली बार महाआरती का आयोजन हुआ. इस आयोजन में जिले के हजारों ने भाग लिया. महाआरती के दौरान पूरा वातारण भक्तिमय हो गया था. वैदिक मंत्रोचारण के बीच गंगा महाआरती के दौरान दामोदर-भैरवी नदी के संगम पर मनमोहक दृश्य उत्पन्न हो गया था.

    कार्यक्रम में हजारीबाग सदर के बीजेपी विधायक मनीष जायसवाल, मांडु के बीजेपी विधायक जेपी पटेल भी शामिल हुए. मां छिन्नमस्तिके सेवा समिति के संरक्षक और आयोजन कर्ता राजीव जायसवाल ने कहा कि इस आयोजन से धार्मिक एकजुटता और अपनी संस्कृति के प्रति लगाव बढ़ता है.

    इससे पूर्व कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर विधायक जेपी पटेल विधायक मनीष जयसवाल और आयोजक राजीव जायसवाल ने किया उपस्थित लोगों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम में उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि हम सभी को अपने धार्मिक मूल्यों और संस्कृति की रक्षा के लिए हमेशा संकल्पित रहने की जरूरत है.

    हजारीबाग सदर के बीजेपी विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि महाआरती का आयोजन बहुत ही शानदार प्रयास है. इस तरह का आयोजन रजरप्पा मंदिर में आगे होते रहने से लोगों में धार्मिक और सांस्कृतिक भावना जागृत रहती है. विधायक ने कहा कि कोविड के कारण महीनों मंदिर बंद रहा. गंगा महाआरती से लोगों में नए उर्जा और उल्लास का संचार हुआ है.

    Tags: Jharkhand news, Ramgarh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर