Home /News /jharkhand /

Good News: रामगढ़ सदर अस्पताल में डायलिसिस यूनिट की शुरुआत, जानें किन्हें मिलेगी फ्री में सुविधा

Good News: रामगढ़ सदर अस्पताल में डायलिसिस यूनिट की शुरुआत, जानें किन्हें मिलेगी फ्री में सुविधा

Ramgarh Sadar Hospital: रामगढ़ सदर अस्पताल में डायलिसिस यूनिट की शुरुआत हो चुकी है.

Ramgarh Sadar Hospital: रामगढ़ सदर अस्पताल में डायलिसिस यूनिट की शुरुआत हो चुकी है.

Jharkhand News: रामगढ़ सदर अस्पताल में डायलिसिस यूनिट की शुरुआत की तैयारी शुरू हो गई है. अब मार्च महीने से रामगढ़वासियों को इस अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी. 6 बेड क्षमता के इस डायलिसिस यूनिट में फिलहाल दो बेड से शुरुआत होगी.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- जावेद खान

रामगढ़. रामगढ़ सदर अस्पताल में डायलिसिस यूनिट की शुरुआत की तैयारी शुरू हो गई है. अब मार्च महीने से रामगढ़वासियों को इस अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी. 6 बेड क्षमता के इस डायलिसिस यूनिट में फिलहाल दो बेड से शुरुआत होगी. बताया गया कि बीपीएल कार्ड धारियों के लिए यहां पर मुफ्त में डायलिसिस की सुविधा होगी. जबकि एपीएल कार्ड धारियों को सब्सिडी के तहत 11 सौ रुपए में डायलिसिस की सुविधा दी जाएगी. डायलिसिस यूनिट के असेंबल करने का काम शुरू हो गया है. बता दें, वर्तमान में रामगढ के लोगों को डायलिसिस के लिए रिम्स रांची या निजी अस्पतालों पर निर्भर रहना पड़ता है.
इस बारे में रामगढ़ के सिविल सर्जन  डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि या रामगढ़वासियों के लिए काफी सुखद न्यूज़ है डायलिसिस सेवा शुरू होने से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को काफी फायदा होगा उन्होंने बताया कि वर्तमान में लोगों को डायलिसिस के लिए रिम्स रांची या निजी अस्पतालों में जाना पड़ता है. इसमें उन्हें अतिरिक्त आर्थिक बोझ उठाना पड़ता है. बता दें, इसके तहत यहां पर आरो प्लांट मशीन बैठाने की शुरुआत हो गई है.

सिविल सर्जन ने बताया कि बीपीएल कार्ड धारियों को यहां पर मुफ्त में डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध होगी जबकि एपीएल कार्ड धारियों कोई ग्यारह ₹1100 में डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. स्थानीय ग्रामीण तौफ़ीक़ अंसारी ने कहा कि हम जैसे बीपीएल कार्ड धारियों के लिए रामगढ़ सदर अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा मिलने से अब सहूलियत होगी. बीपीएल कार्ड धारियों के लिए यहां पर मुफ्त में डायलिसिस की सुविधा होगी. इससे लोगों को राहत मिलेगी.

वहीं एक और स्थानीय व्यक्ति सुशील ने बताया कि फिलहाल निजी अस्पतालों में डायलिसिस के लिए जाना पड़ता था ,इसमें काफी पैसे खर्च हो जाते थे. सदर अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा शुरू हो जाने के बाद आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को राहत मिलेगी. इस तरह की अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को अस्पताल में शुरू किए जाने की भी जरूरत है. साथ ही डायलिसिस यूनिट को मेंटेन रखना होगा.

Tags: Free Treatment, Jharkhand Government, Ramgarh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर