अपना शहर चुनें

States

Ramgarh News: कोयले के अवैध खनन के दौरान चाल धंसने से पति-पत्नी की मौत, मचा कोहराम

रामगढ़ और धनबाद में अक्सर खदान हादसा सामने आते रहते हैं. (फाइल फोटो)
रामगढ़ और धनबाद में अक्सर खदान हादसा सामने आते रहते हैं. (फाइल फोटो)

Ramgarh News: झारखंड में चाल धंसने की घटना कोई नई नहीं है. कोयलांचल के इलाके में अक्सर कोयले के अवैध उत्खनन के दौरान ऐसी घटनाएं घटती रहती हैं. इसमें लोगों की जान चली जाती है.

  • Share this:












रामगढ़. झारखंड के रामगढ़ जिले (Ramgarh) के लेईयो में झारखंड उत्खनन परियोजना के बंद पड़े खदान में अवैध कोयला उत्खनन (Illegal Coal Mining) के दौरान बड़ा हादसा पेश आया. चाल धंसने से पति- पत्नी की मौत हो गई. मरने वालों की पहचान लईयो रविदास टोला निवासी अनिल रविदास और उसकी पत्नी अंजली देवी के रूप में हुई. घटना रविवार रात की है.

घटना की सूचना पाकर वेस्ट बोकारो ओपी प्रभारी पशुपतिनाथ राय दलबल के साथ सोमवार सुबह मौके पर पहुंचे. वहां ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी थी. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद पति-पत्नी के शव को खदान से बाहर निकाला. और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

रामगढ़ में सीसीएल के बंद पड़े खदानों में प्रतिदिन रात को ग्रामीण कोयले का अवैध उत्खनन करते हैं. रविवार की रात को भी ग्रामीण बंद खदान में कोयला निकालने गए हुए थे. इसी बीच अचानक चाल धंस गई. इससे वहां भगदड़ मच गई. दर्जनों ग्रामीण जान बचाकर बाहर निकल गए. जबकि कुछ लोग अंदर दब गए. घटना में पति-पत्नी की मौत हो गई.

झारखंड में इस तरह की घटनाएं कोई नई नहीं है. कोयलांचल के इलाके में अक्सर कोयले के अवैध उत्खनन के दौरान ऐसी घटनाएं घटती रहती हैं. बीते दिनों से रामगढ़-हजारीबाग के सीमावर्ती क्षेत्र घाटो और चरही थाना इलाके में कोयले का अवैध उत्खनन बदस्तूर जारी है. कोयले के इस काले कारोबार से कोल माफियाओं की भी जेब गर्म हो जाती हैं. लेकिन बेबस मजदूर जब अपने और अपने परिवार की पेट की आग बुझाने के लिए इन अवैध खदानों में पहुंचते हैं तो इस तरह की घटनाएं होती हैं.












अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज