Home /News /jharkhand /

रांची में भारत-न्यूजीलैंड का टी-20 मैच देखेंगे दो ‘असुर’, JSCA स्टेडियम ने भेजा वीआईपी पास

रांची में भारत-न्यूजीलैंड का टी-20 मैच देखेंगे दो ‘असुर’, JSCA स्टेडियम ने भेजा वीआईपी पास

झारखंड में असुर जाति के दो लोगों को पहली बार प्रीमियम स्टैंड में बैठकर भारत-न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट मैज देखने का मौका मिल रहा है.

झारखंड में असुर जाति के दो लोगों को पहली बार प्रीमियम स्टैंड में बैठकर भारत-न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट मैज देखने का मौका मिल रहा है.

India vs New zealand Match: आर्थिक रूप से कमजोर मांडू प्रखंड के घाटो-बंजी के रहने वाले असुर जनजाति (Asur Tribe) के राजेंद्र और मुरारी को मैच पास मिलने के बाद खुशी का ठिकाना नहीं है. इन्हें प्रीमियम क्लास का पास JSCA ने उपलब्ध करवा कर इनके वर्षों पुराने सपने को पूरा कर दिया है. दोनों ने बताया कि अपने क्रिकेट सितारों को पहले टीवी पर ही देख कर संतोष कर लेते थे. लेकिन, अब पास से देखने का अलग ही रोमांच होगा.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- जावेद खान

    रामगढ़. क्रिकेट का जुनून भारत में सभी जाति-धर्म के लोगों पर सिर चढ़ कर बोलता है. भारत में क्रिकेट को धर्म का दर्जा प्राप्त है. ऐसे में असुर आदिम जनजाति (Asur Primitive Tribe) के लोगों में भी क्रिकेट को लेकर दीवानगी है, लेकिन पैसे के अभाव और महंगे टिकट के वजह से स्टेडियम में क्रिकेट देखने का वर्षोंं से सपना संजोए असुर जनजाति के दो लोग इस बार रांची में 19 नवंबर को आयोजित होने वाले भारत-न्यूज़ीलैंड के टी -20 मैच का गवाह बनने जा रहे हैं. JSCA ने इन दो लोगों को मैच देखने के लिए पास उपलब्ध करा दिया है.

    आर्थिक रूप से कमजोर मांडू प्रखंड के घाटो-बंजी के रहने वाले असुर जनजाति के राजेंद्र और मुरारी को मैच पास मिलने के बाद खुशी का ठिकाना नहीं है. इन्हें प्रीमियम क्लास का पास JSCA ने उपलब्ध करा कर इनके वर्षो पुराने सपने को पूरा कर दिखाया है. दोनों ने बताया कि हम अपने हीरो खिलाड़ियों को बिलकुल पास से देख पाएंगे. मुरारी अगरिया और राजेंद्र अगरिया ने आगे बताया कि अपने क्रिकेट सितारों को पहले टीवी पर ही देख कर संतोष कर लेते थे. लेकिन अब पास से देखने का अलग ही रोमांच होगा.

    अगरिया का अहम रोल

    मैच पास दिलाने के लिए आदिम जनजाति विकास परिषद के डॉ मनोज अगरिया का भी अहम् रोल रहा. उन्होंने JSCA को पत्र लिखा. JSCA ने तत्काल पत्र मिलते ही इन्हें पास उपलब्ध करा कर एक आदर्श उदहारण प्रस्तुत किया. ऐसे में जब रांची टी-20 मैच में टिकटों की कालाबाजारी का आरोप लग रहा हो, ऐसे में JSCA का यह प्रयास काफी सुखद एहसास दिला रहा है.

    Tags: India vs new zealand, Jharkhand news, Ramgarh news, T20 cricket

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर