होम /न्यूज /झारखंड /

Internet Shutdown In Jharkhand: हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह, चतरा के बाद आज से रामगढ़ में भी इंटरनेट बंद

Internet Shutdown In Jharkhand: हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह, चतरा के बाद आज से रामगढ़ में भी इंटरनेट बंद

Jharkhand Internet Down: झारखंड के 5 जिलों में इंटरनेट सेवा दो दिनों से बंद है.

Jharkhand Internet Down: झारखंड के 5 जिलों में इंटरनेट सेवा दो दिनों से बंद है.

Internet Ban In Jharkhand: राज्य सरकार के निर्देश के बाद झारखंड के चार जिले हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह और चतरा में सोमवार से ही इंटरनेट सेवा बंद है. इसी बीच खबर आ रही है कि अब रामगढ़ जिले में भी इंटरनेट सुविधा को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रामगढ़. राज्य सरकार के निर्देश के बाद झारखंड के चार जिले हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह और चतरा में सोमवार से ही इंटरनेट सेवा बंद है. इसी बीच खबर आ रही है कि अब रामगढ़ जिले में भी इंटरनेट सुविधा को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है. बताया जाता है कि हजारीबाग, कोडरमा और गिरिडीह में हुए विवाद और फिर इंटरनेट बंद करने को लेकर रामगढ़ में अफवाहों का बाजार गर्म था. इस वजह से जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर रामगढ़ में इंटरनेट सेवा बंद करा दी है. स्थानीय लोगों के अनुसार कल देर रात से रामगढ़ में इंटरनेट काम नहीं कर रहा है.
बता दें, झारखंड के अब कुल पांच जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद होने का असर न सिर्फ लोगों आम दिनचर्या पर पड़ रहा है बल्कि इसकी वजह से इन चारों जिलों में टीकाकारण कार्य भी प्रभावित हो रहा है. इंटरनेट नहीं होने की वजह से टीका केन्द्रों पर ऑनलाइन एंट्री नहीं होने की वजह से टीकाकारण कार्य में दिक्कत आ रही है.

इंटरनेट बंद होने से लोगों की दिनचर्या पर पड़ा असर 

बता दें, इंटरनेट बंद होने की वजह से पांचों जिलों के लोगों की दिनचर्या पर भी असर पड़ा है. इंटरनेट की इस दुनिया में अचानक इस सेवा के बंद होने की वजह से लोग देश-दुनिया से कटे-कटे महसूस कर रहे हैं. इंटरनेट आधारित जितने भी कामकाज हैं वह ठप हो गए हैं. निजी और सरकारी कार्यालयों में कामकाज प्रभाव‍ित हो रहा है. वहीं वर्क फ्रॉम होम के तहत कार्य कर रहे लोगों को इंटरनेट सेवा नहीं मिलने की वजह से उनका कार्य भी प्रभावित हो गया है. इधर लगातार दो दिनों से इंटरनेट सेवा बंद होने के कारण झारखंड में बीजेपी भी लगातार राज्य सरकार पर हमलावर है.
अफवाह न फैले इसलिए बंद है इंटरनेट
इंटरनेट बाधित होने के संबंध में हजारीबाग के एसपी मनोज चौथे ने न्यूज 18 को बताया कि दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद हुये विवाद को पुलिस ने तुरंत नियंत्रित कर लिया गया था. वहीं, युवक के मौत मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. लेकिन, जिले में कोई अफवाह न फैले इसके लिए एहतियात के तौर पर फिलहाल इंटरनेट सेवा बंद कराई गयी. स्थिति थोड़ी और सामान्य होते ही इंटरनेट सेवा फिर से शुरू कर दी जाएगी. वहीं कोडरमा एसपी कुमार गौरव ने न्यूज 18 को बताया कि कोडरमा में दो गुटों के बाद हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें कुछ लोगों को चोट लगी थी. हालांकि मामले को शांत करा लिया गया है. लेकिन, किसी भी तरीके की अफवाह न फैले इसके लिए कोडरमा में इंटरनेट सेवा बंद की गयी है.

Tags: Internet users, Jharkhand Government, Jharkhand Police

अगली ख़बर