झारखंड: ‘गेल’ का अपहृत सुरक्षाकर्मी 19 दिन बाद जंगल से बरामद

पुलिस के दावे के अनुसार अपहरणकर्ता सुरक्षाकर्मी को जंगल में छोड़कर फरार हो गये थे. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस के दावे के अनुसार अपहरणकर्ता सुरक्षाकर्मी को जंगल में छोड़कर फरार हो गये थे. (सांकेतिक फोटो)

रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार (Prabhat Kumar) ने बताया कि गेल के निजी सुरक्षाकर्मी रामकुमार प्रजापति (30) को भुचुंगडीह के जंगल से बरामद किया गया.

  • Share this:

रामगढ़. झारखंड के रामगढ़ जिले (Ramgarh District) में तीन मई की रात अगवा किये गए गैस अथॉरिटी आफ इंडिया लिमिटेड (Gas Authority of India Limited) के एक सुरक्षाकर्मी को 19 दिन बाद शनिवार को जिले के जंगलों में स्थित भुचुंगडीह गांव (Bhuchungdih Village) से बरामद किया गया, जहां अपहरणकर्ता उसे छोड़कर फरार हो गये थे. रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि गेल के निजी सुरक्षाकर्मी रामकुमार प्रजापति (30) को भुचुंगडीह के जंगल से बरामद किया गया. पुलिस के दावे के अनुसार अपहरणकर्ता सुरक्षाकर्मी को यहां छोड़कर फरार हो गये थे.

कुमार ने बताया कि पुलिस गेल प्रजापति की तलाश कर रही थी और उसकी कार्रवाई के दबाव का ही परिणाम था कि अपराधी सुरक्षाकर्मी को मुक्त करने को मजबूर हो गये. तीन मई को अपराधियों ने गेल के दो सुरक्षाकर्मियों का अपहरण किया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी मांग के बारे में जानकारी देने के लिए एक सुरक्षाकर्मी को एक दिन बाद ही रिहा कर दिया था. उन्होंने बताया कि रामगढ़ एवं बोकारो के बीच में गैसपाइप लाइन बिछाये जाने के कार्य में तैनात इस सुरक्षाकर्मी के अपहरणकर्ताओं के गिरोह का पता चल गया है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

अड़की थाना क्षेत्र के मुर्गीडीह का रहने वाला था

बता दें कि बीते अप्रैल महीने में भी झारखंड के गिरिडीह में युवक के अपहरण का मामला सामने आया था. हालांकि, निमियाघाट पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खाखी जंगल से युवक को बरामद कर लिया था. अपहरणकर्ताओं ने युवक को पेड़ में बांध रखा था. उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई थी. बाद में बेहोशी की हालत में छोड़कर अपहरणकर्ता वहां से चले गये. युवक को जंगल में जब उसे होश आया तो उसने घर पर फोन कर घटना जानकारी दी थी. घरवालों ने पुलिस को सुचित किया था. पुलिस ने जंगल से युवक को बरामद किया. जंगल में युवक को पेड़ से बांधकर रखा गया था. पुलिस ने युवक को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया. युवक के शरीर पर मारपीट के निशान पाये गये थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज