• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Jharkhand Rain Update: जमशेदपुर में मंगलवार रात से हो रही बारिश, रामगढ़ में मकान जमींदोज

Jharkhand Rain Update: जमशेदपुर में मंगलवार रात से हो रही बारिश, रामगढ़ में मकान जमींदोज

Ramgarh House Collapsed: रामगढ़ में मूसलाधार बारिश के चलते दुलमी प्रखंड के बभनी गांव निवासी जगमनी देवी का मकान ढह गया. (न्‍यूज 18)

Ramgarh House Collapsed: रामगढ़ में मूसलाधार बारिश के चलते दुलमी प्रखंड के बभनी गांव निवासी जगमनी देवी का मकान ढह गया. (न्‍यूज 18)

harkhand Monsoon Update: बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान के असर से झारखंड में मंगलवार रात से ही बारिश हो रही है. मूसलाधार बारिश के चलते रामगढ़ में मकान ढह गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    जमशेदपुर/रामगढ़. कुछ ही दिनों के अंतराल में बंगाल की खाड़ी में दूसरी बार उठे चक्रवाती तूफान का असर पश्चिम बंगाल और ओडिशा के साथ ही झारखंड में भी देखा जा रहा है. झारखंड में मंगलवार रात से ही कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पहले ही प्रदेश के कई हिस्‍सों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया था. लगातार हो रही बारिश से जहां नदी-नाले एक बार फिर से उफान पर हैं तो ताजा बरसात से झारखंड में बारिश की कमी दूर होने की भी संभावना बढ़ गई है.

    जानकारी के अनुसार, जमशेदपुर में मंगलवार रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. इससे सामान्‍य जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है. लगातार बारिश से नदियों का जलस्‍तर भी बढ़ने लगा है. इसके अलावा आसपास के नाले भी उफनाने लगे हैं. वहीं, रामगढ़ में भी लगातार तेज बारिश हो रही है. मूसलाधार बारिश के चलते एक मकान जमींदोज हो गया. बताया जाता है कि बरसात की चपेट में आने से रामगढ़ जिले के दुलमी प्रखंड के बभनी गांव में जगमनी देवी नामक महिला का मकान ढह गया. मकान ध्‍वस्‍त होने की वजह से उनका पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है. लगातार बारिश होने के कारण उनकी मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं.

    झारखंड में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. प्रभावित इलाकों में दैनिक गतिविध‍ियां लगभग ठप पड़ गई हैं. इसके साथ ही नदी-नालों के अलावा प्रदेश के डैम का जलस्‍तर भी बढ़ने लगा है. मौसम विभाग ने पहले ही बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवातीय तूफान के कारण लगातार मूसलाधान बारिश का अनुमान जताया था. अनवरत बारिश से सड़कों पर भी जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है. इसके कारण ट्रैफिक सिस्‍टम पूरी तरह ध्‍वस्‍त हो गई है. ऐसे में लोगों का आवागमन थम साा गया है.

    (जमशेदपुर से अभिनव कुमार का इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज