Home /News /jharkhand /

झारखंड से 50 लाख का सोना चुराकर बिहार में बेचा, ज्वेलर सहित चार गिरफ्तार

झारखंड से 50 लाख का सोना चुराकर बिहार में बेचा, ज्वेलर सहित चार गिरफ्तार

झारखंड में सोना चोरी के मामले का खुलासा करती पुलिस

झारखंड में सोना चोरी के मामले का खुलासा करती पुलिस

Jharkhand Crime News: गढ़वा पुलिस ने 50 लाख के गहनों की चोरी का खुलासा चोरी की दो घटनाओं के करीब 81 दिन बाद किया है. इस मामले में पुलिस ने बिहार के रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम से भी एक ज्वेलर को गिरफ्तार किया है. पुलिस फिलहाल पूरे नेटवर्क का पता लगा रही है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- चंदन कुमार कश्यप

गढ़वा. झारखंड की गढ़वा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. दो माह पहले शहर के किट्टू-परी ज्वेलरी दुकान से 50 लाख का सोना चुराने (Garhwa Gold Theft Case) और कपड़ा दुकान से लगभग 13  लाख की चोरी के मामले में पुलिस ने शातिरों को पकड़ा है. पुलिस ने दो कांडों का उद्भेदन करते हुए दोनो कांड में संलिप्त चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इस बात की जानकारी देते हुए एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने बताया कि बिहार के सासाराम से संजय सोनी नामक एक ज्वेलरी दुकानदार को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से चोरी का तीन सौ ग्राम सोना एवं ढाई किलो चांदी गला कर बेच दिया गया है.

पुलिस ने अपराधियो के पास से तीन लाख रुपये नगद भी बरामद किया है. एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दोनों कांडों के उद्भेदन के लिए एक टीम बनाई गई थी. जांच में कपड़ा व्यवसायी के चालक महानन्द सिंह की भूमिका शुरुआत में संदेह के घेरे में आई और वंहीं से इन दोनों कांडो का सुराख मिला. इसके बाद शातिर चोर राकेश चन्द्रवंशी एवं राजू खलीफा को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

पुलिस ने बताया कि सोना 50 लाख का था और सोना कहां-कहां बेचा जा रहा है इसकी तहकीकात की जा रही है. अभी कपड़ा व्यवसायी के दुकान से 13 लाख रुपये की जो चोरी हुई है थी उसमें कुछ बरामद नही हुआ है लेकिन रुपया खर्च कहां हुआ है इसकी जांच चल रही है. एसडीपीओ ने बताया कि ये सभी पहले हीरोइन के धंधे में संलिप्त थे लेकिन छत्तीसगढ़ में हीरोइन पकड़े जाने के बाद ये लोग टूट चुके थे जिसके बाद इसकी भरपाई के लिए ये लोग चोरी का धंधा शुरू किए थे.

Tags: Crime News, Jharkhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर