Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    झारखंड: अनुकंपा पर नौकरी पाने के लिए बेरोजगार बेटे ने गला रेतकर कर दी पिता की हत्या

    उन्होंने बताया कि पुलिस ने जुर्म में इस्तेमाल छोटा चाकू और मृतक का मोबाइल फोन बरामद कर लिया है.  (प्रतीकात्मक तस्वीर)
    उन्होंने बताया कि पुलिस ने जुर्म में इस्तेमाल छोटा चाकू और मृतक का मोबाइल फोन बरामद कर लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

    उपमंडलीय पुलिस अधिकारी (CDPO) प्रकाश चंद्र महतो ने संवाददाता सम्मेलन में शनिवार को बताया कि राम के 35 वर्षीय बेटे ने बुधवार रात को बरकाकाना में उनके क्वार्टर में उनकी गला रेत कर हत्या कर दी.

    • Share this:



    रामगढ़. झारखंड के रामगढ़ जिले (Ramgarh District) में 35 वर्षीय बेराजगार शख्स ने सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटिड (सीसीएल) में कार्यरत अपने पिता (Father) की कथित रूप से हत्या (Murder) इसलिए कर दी, ताकि उसे अनुकंपा आधार पर नौकरी मिल जाए. पुलिस ने बताया कि जिले के बरकाकाना स्थित सीसीएल की सेंट्रल वर्कशॉप में प्रमुख सुरक्षा गार्ड के तौर पर तैनात 55 वर्षीय कृष्णा राम बृहस्पतिवार को मृत मिले थे और उनका गला रेता गया था. उपमंडलीय पुलिस अधिकारी (CDPO) प्रकाश चंद्र महतो ने संवाददाता सम्मेलन में शनिवार को बताया कि राम के 35 वर्षीय बेटे ने बुधवार रात को बरकाकाना में उनके क्वार्टर में उनकी गला रेत कर हत्या कर दी.

    उन्होंने बताया कि पुलिस ने जुर्म में इस्तेमाल छोटा चाकू और मृतक का मोबाइल फोन बरामद कर लिया है. पुलिस ने दावा कि राम के बड़े बेटे ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने अपने पिता की हत्या इसलिए की ताकि उसे सीसीएल में अनुकंपा आधार पर नौकर मिल जाए. पुलिस ने बताया कि सीसीएल के प्रावधानों के अनुसार, अगर सेवा के दौरान किसी कर्मचारी की मौत हो जाती है तो उसके कानूनी आश्रित को नौकरी दी जाती है.
    पुलिस ने तत्काल घायल मां को पास के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया था


    बता दें कि बीते जुलाई महीने में इसी तरह की खबर सामने आई थी. तब बोकारो (Bokaro) में कलयुगी एकलौते बेटे ने घर में रखे पर्स नहीं मिलने पर पिता की हत्या कर दी थी. और मां को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया था. पुलिस ने आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया था. घटना जिले के हरला थानाक्षेत्र के सेक्टर 9 की थी. सिटी डीएसपी ज्ञानरंजन ने बताया था कि हरला इलाके में प्रशिक्षु दरोगा की अगुवाई में गस्ती चल रही थी. इसी दौरान एक व्यक्ति को संदेहास्पद स्थिति में भागते हुए देखा गया. पुलिस ने युवक को शक के आधार पर रोका तो उसके कपड़े पर खून के धब्बे नजर आए. कड़ाई से जब पूछताछ की गई तो उसने अपने रिटायर्ड बीएसएलकर्मी पिता की हत्या की बात बताई. आरोपी युवक को लेकर जब पुलिस की टीम उसके घर पहुंची तो उसके पिता का शव खून से लथपथ पाया, वहीं मां के सिर पर भी गंभीर चोट थे और वह फर्श पर गिरी हुई थी. पुलिस ने तत्काल घायल मां को पास के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया था.


    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज