लाइव टीवी

घर से महज 300 मीटर की दूरी पर JMM नेता को उग्रवादियों ने गोलियों से भूना, मौत

News18 Jharkhand
Updated: September 16, 2019, 11:21 AM IST
घर से महज 300 मीटर की दूरी पर JMM नेता को उग्रवादियों ने गोलियों से भूना, मौत
रामगढ़ में जेएमएम नेता गहन टुडू की हत्या कर दी गई है. (फाइल फोटो)

गोली लगने के बाद JMM नेता गहन टुडू को रांची वेदांता हॉस्पिटल (Vedanta Hospital) लाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. गोली गर्दन में लगी थी. घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया.

  • Share this:
रामगढ़. मजदूरों एवं विस्थापितों के नेता के तौर पर पहचान रखने वाले गहन टुडू की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. वह अपनी फॉर्च्यूनर गाड़ी से घर जा रहे थे. उसी दौरान अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उनकी हत्या कर दी. गहन टुडू झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की केन्द्रीय समिति के सदस्य और झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन के सीसीएल जोनल के कोषाध्यक्ष भी थे. घटना को उरीमारी पहाड़ी मंदिर के सामने अंजाम दिया गया. हत्‍याकांड की घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवाल दो हमलावर बड़गांव की ओर भाग निकले. जेएमएम नेता पर उनके घर से महज 300 मीटर की दूरी पर हमला किया गया.

जेजेएमपी ने ली हत्या की जिम्मेदारी

गोली लगने के बाद गहन टुडू को रांची वेदांता हॉस्पिटल लाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. गोली गर्दन में लगी थी. घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. घटना को लेकर उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) ने हत्या की जिम्मेदारी ली है. इस संबंध में जेजेएमपी के सब जोनल कमाडंर शशिकांत ने रविवार देर शाम प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि गहन टुडू की हत्या संगठन की फौजी कार्रवाई है. मृतक आदिवासी मजदूरों का शोषण कर रहा था.

दो अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

पूर्व विधायक लोकनाथ महतो ने बताया कि मजदूरों एवं विस्थापितों की आवाज को दबाने की नीयत से गहन टुडू की हत्या की गई. जानकारी के मुताबिक, बाइक सवार अपराधी उरीमारी से गहन टुडू का पीछा कर रहे थे और घर से कुछ ही दूरी पर उनकी हत्या कर दी. पुलिस घटना की जांच में जुटी है. इससे पहले भी उरीमारी में मजदूर नेता दशाई मांझी, सतीश सिन्हा और राजू यादव पर हमला हो चुका है.

रिपोर्ट- जयंत कुमार

ये भी पढ़ें- प्रेमी-प्रेमिका को पेड़ से बांधा, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बचाया 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 10:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर