'श्रमिकों के समग्र कल्याण के लिए कृत संकल्प है सरकार'

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 17, 2017, 11:12 PM IST
'श्रमिकों के समग्र कल्याण के लिए कृत संकल्प है सरकार'
श्रमिक सम्मान समारोह में मंत्री चंद्र प्रकाश चौधरी
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 17, 2017, 11:12 PM IST
झारखंड के रामगढ़ में जिला स्तर पर श्रमिक सम्मान समारोह मनाया गया. इसमें सूबे के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्र प्रकाश चौधरी भी शामिल हुए. भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर आयोजित इस सम्मान समारोह में जहां एक ओर कई श्रमिकों को शाल देकर सम्मानित किया गया, वहीं श्रमिकों के कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी भी दी गई.

इस अवसर पर मंत्री चंद्र प्रकाश चौधरी ने कहा कि सरकार श्रमिकों को कुशल बनाना चाहती है ताकि उन्हें उतने ही श्रम का ज्यादा प्रतिफल मिले. उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार कौशल विकास की योजनाएं चला रही है. श्रमिक निर्माता होता है. उसका सम्मान करना तथा समाज में उसकी महत्ता स्वीकार करना सबकी जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि निर्माण एवं सृजन के देवता विश्वकर्मा की जयंती पर श्रमिकों का सम्मान सराहनीय पहल है.

मंत्री ने आगे कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार श्रमिकों के समग्र कल्याण के लिए कृत संकल्प है. सरकार ने श्रमिकों के हित में तमाम योजनाएं शुरू की हैं. उन्होंने श्रमिकों का आह्वान किया कि वे इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए आगे आएं.

धनबाद में भी श्रमिक हुए सम्मानित

धनबाद में भी श्रमिक सम्मान समारोह का आयोजन बस स्टैंड बरटांड़ स्थित सिंफर के सभागार में किया गया. श्रमिक सम्मान समारोह में जिले के तमाम गावों और शहर के महिला पुरुष शामिल हुए. समारोह में मुख्य अथिति धनबाद सांसद पशु पति नाथ सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर सम्मान समारोह की शुरुआत की.

इस मौके पर श्रम विभाग के अधिकारी और धनबाद डीडीसी माजूद रहे. धनबाद सांसद पशु पति नाथ सिंह ने कहा कि आज श्रमिक सम्मान समारोह में श्रमिकों को 1 करोड़ 91 हजार 705 रूपए दिए गए हैं. इसके लिए उन्होंने को धन्यवाद दिया.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर