Home /News /jharkhand /

बदहाली के आंसू बहा रहा धोनी के बचपन का स्टेडियम, अब स्थानीय युवाओं ने ली जीर्णोधार की जिम्मेदारी

बदहाली के आंसू बहा रहा धोनी के बचपन का स्टेडियम, अब स्थानीय युवाओं ने ली जीर्णोधार की जिम्मेदारी

रामगढ़ के इस स्टेडियम की दुर्दशा से नाराज स्थानीय युवाओं ने इसका कायापलट करने को आगे आए हैं.

रामगढ़ के इस स्टेडियम की दुर्दशा से नाराज स्थानीय युवाओं ने इसका कायापलट करने को आगे आए हैं.

Ramgarh News: रामगढ़ के पालकी रेलवे स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी ने 7 वर्षों तक विभिन्न टीमों के लिए क्रिकेट खेला. धोनी यहां अखिल भारतीय प्राइज मनी क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आते थे. उनके अलावा तेज गेंदबाज आरपी सिंह और शाहबाज नदीम भी इस मैदान पर खेल चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- जावेद खान

रामगढ़. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, तेज गेंदबाज आरपी सिंह समेत कई खिलाड़ियों के खेल का गवाह रहा रामगढ़ के सयाल का हिल व्यू स्टेडियम बदहाली के आंसू बहा रहा है. गंदगी और कूड़े के अलावा मैदान में झाड़ियां उग आई हैं. नाले का पानी मैदान में घुस आता है. गंदगी के कारण लोगों को मॉर्निंग और इवनिंग वॉक करना भी मुश्किल हो रहा है. लेकिन स्थानीय युवाओं ने इस स्टेडियम का कायापलट करने का बीड़ा उठा लिया है. युवाओं ने रविवार को स्टेडियम को साफ कर दिया.

स्थानीय निवासी पिंटू सिंह ने बताया कि कई बार प्रबंधन के पास इस बाबत जानकारी देने के बावजूद सीसीएल प्रबंधन की ओर से इस स्टेडियम की बदहाली को दूर करने को लेकर किसी तरह का कदम नहीं उठाया जा रहा था. अब हम युवा आगे आए हैं, और इस  ऐतिहासिक धरोहर को बचाने के प्रति कृत संकल्पित हैं.

मालूम हो कि सयाल के इस स्टेडियम के रखरखाव व साफ-सफाई की जिम्मेवारी सीसीएल प्रबंधन की है. लेकिन सीसीएल् प्रबंधन इस स्टेडियम की बदहाली को दूर करने के प्रति बीते कई वर्षों से गंभीरता नहीं दिखाया.

7 वर्षों तक क्रिकेट खेल चुके हैं धोनी
पालकी रेलवे स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी ने 7 वर्षों तक विभिन्न टीमों के लिए क्रिकेट खेला. धोनी यहां अखिल भारतीय प्राइज मनी क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आते थे. उनके अलावा तेज गेंदबाज आरपी सिंह, शाहबाज़ नदीम, मोहनीश मिश्रा समेत अविनाश कुमार, आदिल हुसैन, अनवर मुस्तफा, प्रदीप खन्ना समेत कई बड़े खिलाड़ी यहां अपना जलवा बिखेर चुके हैं.

Tags: Ms dhoni, Ramgarh news, RP singh

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर