जरुरतमंदों की मदद कर मारवाड़ी महिला समिति दे रही भाईचारे का संदेश

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 13, 2017, 12:54 PM IST
जरुरतमंदों की मदद कर मारवाड़ी महिला समिति दे रही भाईचारे का संदेश
बच्चों को सामान बांटती मारवाड़ी महिला समिति की सदस्य
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 13, 2017, 12:54 PM IST
रामगढ़ जिले मारवाड़ी महिला समिति महिलाओ, विकलांगो और बुजुर्गों के कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है. यह समिति रामगढ़ जिले में दीवाली मेला लगाकर महिलाओं के सशक्तिकरण और व्यवसाय के लिए एक मंच प्रदान करता है और प्राप्त आय से कल्याण का कार्य करता है.

अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति रामगढ़ जिले में गरीबों और असहायों के लिए आदर्श बन गया है. महिलाओं, विकलांगो, बूढे-बुजूर्गों के कल्याण के लिए समिति लगातार कार्य कर रही है और गरीबों के जीवन में खुशी लाने का काम कर रही है. इस मेले से जो भी आय होती है वह निशक्त बच्चों की सहायता, जरुरतमंदो के लिए आँखों का ऑपरेशन, वृद्धा आश्रम और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए किया जाता है. इस संबंध में उषा पूरिया ने कहा कि दीवाली को लेकर यहां मिठाई, नाश्ता, कपड़ा और साबुन का वितरण किया गया है.

अखिल मारवाड़ी महिला समिति आय बढ़ाने के लिए कला कौशल की ट्रेनिंग देती है और प्रशिक्षितों को स्वरोजगार से जोड़ने का काम भी करती है. इस संबंध में अंबाली जैन ने कहा कि मेले में सही दाम पर सभी सामान मिल जाता है. समिति के सदस्य रेखा मितल ने कहा महिला समिति का उद्देश्य है कि समाज में असमानता खत्म हो और लोग भाईचारे के साथ रहें.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर