Home /News /jharkhand /

रावण दहन रोकने से आक्रोशित ग्रामीणों का पुलिस पर हमला, डीएसपी-थानेदार सहित छह घायल

रावण दहन रोकने से आक्रोशित ग्रामीणों का पुलिस पर हमला, डीएसपी-थानेदार सहित छह घायल

झारखंड में पुलिस टीम पर हमला (सांकेतिक तस्‍वीर)

झारखंड में पुलिस टीम पर हमला (सांकेतिक तस्‍वीर)

Jharkhand News: झारखंड के रामगढ़ (रजरप्पा) में हुई पुलिस टीम पर हमले की इस घटना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है. घायल डीएसपी संजीव मिश्र ने बताया कि भीड़ हमारी जान लेने पर आमदा थी.

रिपोर्ट- जावेद खान

रामगढ. रजरप्पा थाना क्षेत्र के बड़की पोना में रावण दहन (Ravan Dahan) को लेकर पुलिस और ग्रामीणों में झड़प हो गई. इस घटना में रामगढ़ मुख्यालय डीएसपी संजीव कुमार मिश्रा, रजरप्पा थाना प्रभारी विपिन कुमार, एसआई नागेंद्र कुमार, एसआई एस समद, देवनारायण रजक, प्रवीण तिरकी समेत 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए. सभी घायलों का सदर अस्पताल रामगढ़ में इलाज चल रहा है.

एसआई एस समद ने भीड़ से भागकर और एक घर में छिपकर अपनी जान बचाई. थाना प्रभारी बिपिन कुमार ने बताया कि दुलमी में हम लोग एक ऑर्केस्टा के आयोजन को रोकने गए थे. लौटने के क्रम में बड़की पोना में देखा कि काफी भीड़ जमा है और लोग रावण दहन की तैयारी कर रहे हैं तो हम लोगों ने ग्रामीणों को कहा कि सरकारी गाइडलाइन के तहत आप लोग ऐसा नहीं कर सकते हैं, साथ् ही प्रशासन का आदेश भी नहीं है. ऐसे में आप रावण दहन नहीं कर सकते हैं. इसी बात पर ग्रामीण भड़क गए और अचानक से लाठी-डंडे और पत्थर से हमला कर दिया.

हमले की इस घटना में पुलिस की कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं. घटना के बाद रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार बड़की पोना में कैंप कर रहे हैं. पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. बताया गया कि पुलिस का मैगजीन और गोली भी लूट ली गई थी, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है. एसपी प्रभात कुमार ने हथियार लूटे जाने की घटना से इंकार किया है. एसपी ने बताया कि इस मामले में 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है. किसी भी दोषी को बख्शा नही जायेगा. घायल डीएसपी संजीव मिश्र ने बताया कि पुलिस ग्रामीणों को शांति से समझा रही थी, इसी बीच भीड़ ने हम सबो पर हमला कर दिया. पुलिस ने बहुत संयम से काम लिया. डीएसपी ने बताया कि भीड़ जिस तरह से उग्र थी हम सबों की जान भी जा सकती थी.

Tags: Attack on police team, Jharkhand news, Ravana Dahan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर