लाइव टीवी

नव प्रशिक्षित जवानों ने ली देश सेवा की शपथ
Ramgarh News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: January 26, 2019, 9:56 AM IST
नव प्रशिक्षित जवानों ने ली देश सेवा की शपथ
रामगढ़ में 325 जवानों ने देश सेवा की शपथ ली

इस मौके पर ब्रिगेडियर संजीव सोनी कमांडेंट पंजाब रेजीमेंट ट्रेनिंग सेंटर ने परेड का निरीक्षण किया और सलामी भी ली.

  • Share this:
झारखंड के रामगढ़ जिला के पंजाब रेजीमेंट सेंटर के किला हरी ड्रिल स्क्वायर में शुक्रवार को 325 नव प्रशिक्षित जवानों का शानदार शपथ ग्रहण समारोह हुआ. 9 महीने के कठिन प्रशिक्षण के उपरांत इन सभी नव प्रशिक्षित जवानों ने दर्शनीय परेड की. मिलिट्री बैंड द्वारा बजाई गई धुन “कदम कदम बढ़ाए जा” के साथ अंतिम पग की ओर प्रस्थान किया. इन जवानों ने धार्मिक ग्रंथ श्रीमद्भागवत गीता और गुरु ग्रंथ साहिब को साक्षी मानकर राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने की शपथ ग्रहण की.

इस मौके पर ब्रिगेडियर संजीव सोनी कमांडेंट पंजाब रेजीमेंट ट्रेनिंग सेंटर ने परेड का निरीक्षण किया और सलामी भी ली. मुख्य अतिथि महोदय ने इन नौजवानों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण होने पर बधाई देते हुए भविष्य में आने वाली चुनौतियों से भी अवगत कराया. उन्होंने सभी को एकजुट होकर कठिन परिश्रम वफादारी और ईमानदारी के साथ काम करते हुए भारतीय सेना को गौरवान्वित करने पर जोर दिया.

ब्रिगेडियर ने प्रशिक्षण के दौरान अव्वल आने वाले नौजवानों को पुरस्कार प्रदान किया. बताया गया कि यह पंजाब रेजीमेंट के अलग-अलग बटालियंस में जाकर और उनका भाग बनेंगे, आधुनिक लड़ाई के जितने भी तरीके और हथियार हैं उन सभी का प्रयोग हम इन सभी को ट्रेनिंग के दौरान देते हैं और इन सभी को उसके लिए अच्छे तरीके से तैयारी भी करवाते हैं.

( जयंत की रिपोर्ट )



यह भी पढ़ें - बीस सूत्री अध्यक्ष की गिरफ्तारी से नाराज बीजेपी विधायक ने थाने में ही दिया धरना

यह भी पढ़ें - छात्र बोले जब नौकरी नहीं तो क्या करेंगे डिग्री लेकर, वानिकी संकाय पर ठोंका ताला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2019, 11:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर