Home /News /jharkhand /

ऑनलाइन शॉपिंग से मंगाया जूता, डब्बा खोलते ही पकड़ लिया माथा, 1500 रुपए खर्च कर मिला...

ऑनलाइन शॉपिंग से मंगाया जूता, डब्बा खोलते ही पकड़ लिया माथा, 1500 रुपए खर्च कर मिला...

झारखंड के रामगढ़ में एक युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है

झारखंड के रामगढ़ में एक युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है

Online Shopping Fraud: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ शख्स झारखंड के रजरप्पा मंदिर क्षेत्र का दुकानदार है. उसने दोस्तों के कहने पर ऑनलाइन ऑर्डर बुक कर के जूता मंगाया था, लेकिन जूते के डब्बे की पैकिंग खोला तो उसको होश उड़ गए.

रिपोर्ट- जावेद खान

रामगढ़. ऑनलाइन ठगी का एक ऐसा मामला झारखंड से सामने आया है जहां मां छिन्नमस्तिके मंदिर रजरप्पा (Rajrappa Temple) के दुकानदार प्रकाश को ऑनलाइन जूता मंगाना खासा महंगा पड़ गया. प्रकाश ने बड़े शौक से एक नामी ऑनलाइन कंपनी के माध्यम से ब्रांडेड कंपनी का जूता 31 दिसंबर को 1428 रुपए में बुक कराया था.

6 जनवरी को ऑनलाइन कंपनी ने प्रकाश को जूता डिलीवरी कर दिया. दुकान में बिजी होने के कारण उसने पैकेट खोल कर नहीं देखा. जब दूसरे दिन साथियों ने उसे पैकेट खोलने के लिए कहा तो पैकेट को खोलते ही उसके होश उड़ गए. दरअसल पैकेट के अंदर से जूते की जगह नारियल का खोल और अन्य चीजें निकलीं. पैकेट में जूते के जगह इन सामानों को देखकर प्रकाश हतप्रभ रह गया. उसने तत्काल ऑनलाइन कंपनी को फोन किया और ठगी के बाबत बताया.

9 जनवरी को ऑनलाइन कंपनी का डिलीवरी ब्वॉय प्रकाश से मिलने रजरप्पा आया तो दुकानदारों ने उसे खूब खरी-खोटी सुनाई. प्रकाश से ऑनलाइन ठगी का मामला पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस ठगी के बाद लोगों को ऑनलाइन सामान मंगाने से पहले सावधान रहने की जरूरत है. दुकानदार औऱ भुगतभोगी प्रकाश ने कहा कि दोस्तों के कहने पर उसने मोबाइल पर जूता पसंद किया और ऑनलाइन आर्डर कर दिए. 1428 रुपए जूते की कीमत थी लेकिन उसे जूते की बजाय नारियल का छिलका और कचरा मिलेगा, ऐसा उसने कभी सोचा भी नहीं था.

Tags: Jharkhand news, Online Shopping

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर