Home /News /jharkhand /

रामगढ़ में पारा शिक्षकों की हड़ताल से पढ़ाई हुई चौपट

रामगढ़ में पारा शिक्षकों की हड़ताल से पढ़ाई हुई चौपट

रामगढ़ में पारा शिक्षकों की हड़ताल से पढ़ाई हुई चौपट

रामगढ़ में पारा शिक्षकों की हड़ताल से पढ़ाई हुई चौपट

रामगढ़ में पढ़ाई पूरी तरह से ठप हो गई है तो वहीं दूसरी ओर बच्चों का भविष्य चौपट होता नज़र आ रहा है. इस हड़ताल से सरकारी स्कूलों की शिक्षा का हाल बुरा हाल हो गया है.

    झारखंड के रामगढ़ में पारा शिक्षकों की चल रही अनिश्चितकालीन हड़ताल से जहां शिक्षा का हाल बेहाल हो गया है, रामगढ़ में पढ़ाई पूरी तरह से ठप हो गई है तो वहीं दूसरी ओर बच्चों का  भविष्य चौपट होता नज़र आ रहा है. इस हड़ताल से सरकारी स्कूलों की शिक्षा का हाल बुरा हाल हो गया है, शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है, यह सिलसिला पिछले 16 नवंबर से चल रहा  है जो अब तक जारी है.

    बता दें कि रामगढ़ जिले में करीब तीस से अधिक नव प्राथमिक विद्यालय हैं, जो पारा शिक्षकों द्वारा संचालित है. हड़ताल में चले जाने के कारण इन सभी नव प्राथमिक विद्यालयों में विगत एक माह से पढ़ाई बाधित है. रामगढ़ जिला के सभी नव प्राथमिक विद्यालय मे ताला लटका हुआ है. विद्यालय के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष स्कूल में मिड डे मिल खिलाने के लिए स्कूल खोलते हैं लेकिन पढ़ाई नहीं करा पाते है. इस संबंध में नव प्राथमिक विद्यालय बनगड़ा के अध्यक्ष ने कहा कि सरकारी शिक्षक की यहां जरूरत है लेकिन पारा शिक्षक के हड़ताल में जाने से यहां पढ़ाई पूरी तरह ठप हो चुकी है.  एक ओर पारा शिक्षक अपनी मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे है तो दूसरी सरकार आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है. इन दोनों के बीच छात्रों का भविष्य चौपट होता नज़र आ रहा है.

    ( रामगढ़ से जयंत की रिपोर्ट )

     

    Tags: Jharkhand news, Ramgarh news, Teacher on Strike, Teachers strike

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर