लाइव टीवी

अफसरों की पत्नियोंं के लिए रिजर्व था पतरातू रिसॉर्ट, सीएम की पहल पर आमलोगों के लिए खुला

News18 Jharkhand
Updated: January 20, 2020, 12:58 PM IST
अफसरों की पत्नियोंं के लिए रिजर्व था पतरातू रिसॉर्ट, सीएम की पहल पर आमलोगों के लिए खुला
राजधानी रांची से 40 किलोमीटर दूर पतरातू लेक रिसॉर्ट में वीकेंड पर बड़ी संख्या में आमलोग छुट्टी बिताने पहुंचते हैं.

इस मामले में सफाई देते हुए रामगढ़ के उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि रिसॉर्ट के मेंटेनेंस के लिए रविवार को इसे आमलोगों के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया था. हालांकि उन्होंने ये माना कि आईएएस अधिकारियों की पत्नियों के संगठन ने रविवार को पिकनिक के लिए अनुमति मांगी थी. इसलिए पार्क को बंद नहीं रखा गया था.

  • Share this:
रामगढ़. आखिरकार रामगढ़ उपायुक्त (Ramgarh DC) को अपना आदेश पलटना पड़ा और रविवार को पतरातू लेक रिसॉर्ट (Patratu Lake Resort) को आमलोगों के लिए खोल दिया गया. सूचना के मुताबिक सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) की पहल पर ऐसा संभव हुआ. दरअसल पतरातू लेक रिसॉर्ट में रविवार को राज्य के आला आईएएस अधिकारियों (IAS Officers) की पत्नियां पिकनिक मनाने वाली थीं. इसको लेकर जिला प्रशासन ने अखबारों में विज्ञापन देकर रविवार को इसे आमलोगों के लिए बंद रखने की सूचना दी थी. लेकिन जैसे ही सोशल मीडिया के जरिये ये सूचना सीएम हेमंत सोरेन को मिला. उन्होंने तत्काल इसे आमलोगों के लिए खोलने का आदेश दिया. जिसके बाद रविवार को आमलोग पतरातू रिसॉर्ट का मजा ले पाए.

डीसी ने दी ये सफाई

हालांकि इस मामले में सफाई देते हुए रामगढ़ के उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि रिसॉर्ट के मेंटेनेंस के लिए रविवार को इसे आमलोगों के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया था. हालांकि उन्होंने ये माना कि आईएएस अधिकारियों की पत्नियों के संगठन ने रविवार को पिकनिक के लिए अनुमति मांगी थी. इसलिए पार्क को बंद नहीं रखा गया था. डीसी के मुताबिक रिसॉर्ट के बारे में गलत खबर फैलने के बाद इसे रविवार को आमलोगों के लिख खोल दिया गया.

लोगों ने सीएम को कहा धन्यवाद 

रविवार को छुट्टी बिताने पतरातू रिसॉर्ट पहुंंची रीना कश्यप ने कहा कि अगर यह आमलोगों के बंद रहता, तो निराश होकर लौटना पड़ता. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. रविवार की छुट्टी का भरपुर मजा लिया. इसके लिए सीएम हेमंत सोरेन धन्यवाद के पात्र हैं. पतरातू लेक में नाव चलाने वाले जियाउल अंसारी ने कहा कि हमलोगों का घर इसी काम से चलता है. अगर रिजॉर्ट बंद रहता, तो हमलोगों को भी दिक्कत होती.

राजधानी रांची से 40 किलोमीटर दूर पतरातू लेक राज्य के बड़े पर्यटनस्थलों में शुमार है. यहां वीकेंड पर बड़ी संख्या में लोग छुट्टी बिताने पहुंचते हैं. देश-विदेश के पर्यटक यहां सालोंभर आते रहते हैं.

इनपुट- जयंत कुमारये भी पढ़ें- बिजली की आंखमिचौली से रांचीवासियों को मिलेगा छुटकारा, सरकार ने उठाये ये कदम 

 

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 12:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर