लाइव टीवी

रामगढ़: नकली नोट छापने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, दो युवक गिरफ्तार

Jaya Pandey | News18 Jharkhand
Updated: January 13, 2020, 8:03 AM IST
रामगढ़: नकली नोट छापने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, दो युवक गिरफ्तार
पुलिस ने नोट छापने वाले गिरोह के दो सदस्यों को दबोचा

रामगढ़ (Ramgarh) जिले में पुलिस ने जाली नोट (Fake Notes) बनाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार( arrest) किया है.

  • Share this:
रामगढ़. झारखंड के रामगढ़ (Ramgarh) जिले में पुलिस ने जाली नोट (Fake Notes) बनाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार( arrest) किया है. साथ ही पुलिस ने मौके से जाली नोट व नोट प्रिंट करने वाली मशीन को बरामद किया है. बता दें कि इस गिरोह के पास से भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) के लोगो (logo) वाले नोट सीरियल नंबर के साथ बरामद हुए हैं. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी है.

पुलिस ने मौके से जाली नोट व नोट प्रिंट करने वाली मशीन को किया बरामद

पुलिस के मुताबिक इस गिरोह के दो प्रमुख सदस्यों सहित नोट छापने के प्रिंटर कागजात मशीन सहित एक महंगी गाड़ी भी बरामद हुई. इस गिरोह के पास से भारतीय रिजर्व बैंक के लोगो वाले नोट सीरियल नंबर के साथ बरामद हुए, जिसमें एलोरा की गुफाएं केंद्र सरकार द्वारा प्रत्याभूत 2019 अंकित किया हुआ था. साथ ही आरोपियों के पास से से नोट छापने का प्रिंटर, लैपटॉप और महंगी गाड़ी भी बरामद हुई है. पुलिस को मौके से लैपटॉप, प्रिंटर, स्पेशल पेपर, मोबाइल फोन सहित ए 4 साइज पेपर में 100 रुपए का प्रिंट जाली नोट 119 पीस और एक साइड प्रिंट जाली नोट 35 पीस बरामद किया गया. गिरफ्तार हुए दोनों युवक अरुण वर्मा एवं रजनीश कुमार रावत धनबाद (Dhanbad) के रहने वाले है और इनके तार झारखंड, बिहार (Bihar) सहित कई अन्य राज्यों से जुड़े हैं.

पुलिस ने मौके से जाली नोट को किया बरामद
पुलिस ने मौके से जाली नोट को किया बरामद


पुलिस ने धनबाद, हजारीबाग रामगढ़ सहित कई जगहों पर की छापेमारी

मामले में लेकर एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि धनबाद से कुछ लोग रांची जा रहे थे और वह लोग जाली नोट छापने का काम करते थे, ये लोग रामगढ़ के गोला में उतरकर सब्जी बाजार से खरीदारी करने जा रहे थे. उसी दौरान पैंथर पुलिस के 4 जवानों ने इन्हें धर दबोचा और इनके निशानदेही पर पुलिस ने धनबाद हजारीबाग रामगढ़ सहित कई जगहों पर छापेमारी की. एसपी प्रभात कुमार का कहना है कि यह गिरोह अंतरराज्यीय है और इससे संबंधित और भी लोगों की गिरफ्तारी होने का सिलसिला जारी है.

 (रामगढ़ से जयंत कुमार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- झारखंड में 50 हजार से अधिक आधार नंबर डिलीट, राशन मिलना हुआ मुश्किल

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी से मिले झारखंड के CM हेमंत सोरेन, इन मुद्दों पर की बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 8:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर