Home /News /jharkhand /

रामगढ़: जंगल से 12 टन अवैध कोयला जब्त, सीसीएल खदान से माफिया कराते हैं चोरी

रामगढ़: जंगल से 12 टन अवैध कोयला जब्त, सीसीएल खदान से माफिया कराते हैं चोरी

रामगढ़ में सीसीएल की खुली खदानों से कोयले की चोरी जारी है.

रामगढ़ में सीसीएल की खुली खदानों से कोयले की चोरी जारी है.

Ramgarh News: मांडू थाना इलाके में सीसीएल तापिन कोलियरी के खुली खदानों से कोयले की चोरी कर इसे पास के जंगलों में छुपा कर तस्करी किया जाता है. मौका मिलते ही इसे ईंट भट्ठे में खपा दिया जाता है. कोयला चोरी के कारण सीसीएल को राजस्व का भारी नुकसान उठाना पड़ता है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- जावेद खान

    रामगढ़. रामगढ़ की मांडू थाना पुलिस ने अवैध कोयला कारोबारियों के खिलाफ अभियान की शुरुआत की है. पुलिस ने नोनियाबेडा और रंगूबेड़ा में भारी मात्रा में जमा कर रखे गए अवैध कोयले के स्टॉक होने की सूचना पर तत्काल करवाई की. और नोनियाबेडा और रंगु बेडा के पास जंगलों से करीब 12 टन कोयला जब्त किया.

    शुक्रवार को थानाप्रभारी मणिदीप को सूचना मिली कि तस्करों ने कोयला का अवैध भंडारण कर रखा है. टीम बनाकर पुलिस ने दोनों जगहों पर छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस टीम को करीब 12 टन स्टीम कोयला जब्त किया.

    थानाप्रभारी मणिदीप ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम नोनिया बेडा और रंगूबेड़ा के विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक पैमाने पर अवैध कोयला जमा कर रखा गया है. जिसे कारोबारी जल्द ही ठिकाने लगाने वाले हैं. इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अभियान चलाकर दो जगहों से कोयला जब्त किया.

    उन्होंने बताया कि कोयले के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है. जल्द ही कोयला तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा. कोयला ट्रैक्टर से जब्त कर थाना लाया गया.

    बता दें कि मांडू थाना इलाके में सीसीएल तापिन कोलियरी के खुली खदानों से कोयले की चोरी कर इसे पास के जंगलों में छुपा कर तस्करी किया जाता है. मौका मिलते ही इसे ईंट भट्ठी में खपा दिया जाता है. कोयला चोरी के कारण सीसीएल को राजस्व का नुकसान उठाना पड़ता है.

    Tags: Coal mining, Jharkhand news, Ramgarh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर