होम /न्यूज /झारखंड /रामगढ़ में सियासी लड़ाई घर तक आई! पूर्व MLA ममता देवी के पति और देवर टिकट के लिए आमने-सामने

रामगढ़ में सियासी लड़ाई घर तक आई! पूर्व MLA ममता देवी के पति और देवर टिकट के लिए आमने-सामने

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव

Ramgarh By Election: रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए तिथि की घोषणा हो गई है. 27 फरवरी को यहां वोट डाले जाएंगे और दो मार् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कांग्रेस पूर्व एमएलए के पति और देवर दोनों ने टिकट के लिए दावेदारी की
दोनों भाइयों ने विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से दावेदारी की

रिपोर्ट: जावेद खान 

रामगढ़: झारखंड के रामगढ़ जिले के रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए तिथि की घोषणा हो गई है. 27 फरवरी को यहां वोट डाले जाएंगे और दो मार्च को काउंटिंग होगी. ऐसे में सभी पार्टियों की तैयारियां शुरू हो गई है. रामगढ़ से कांग्रेस की पूर्व विधायक ममता देवी के पति बजरंग महतो के साथ-साथ उनके देवर अमित महतो ने भी कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदारी की है. यानी दोनों भाई टिकट के लिए आमने-सामने हैं. दोनों भाइयों के विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से दावेदारी किए जाने के बाद क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं.

वहीं कांग्रेस आलाकमान ने भी अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम पर अंतिम फैसला नहीं लिया है. ऐसे में ममता देवी के पति और उनके देवर की दावेदारी से कांग्रेस आलाकमान और कार्यकर्ताओं में भी ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है. इस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है, कोई तानाशाह पार्टी नहीं है. ऐसे में यहां कोई भी टिकट के लिए दावेदारी पेश कर सकता है.

कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामते ही चढ़ गया मौत की भेंट! खूनी संघर्ष में बमबाजी, फायरिंग, पत्थरबाजी व तलवारबाजी

 अपने भाई के टिकट की दावेदारी पर पूर्व विधायक ममता देवी के पति बजरंग महतो ने कहा कि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है यहां कोई भी टिकट के लिए दावेदारी कर सकता है. मैंने और मेरी पत्नी ने कांग्रेस को यहां मजबूत बनाने का काम किया है आलाकमान का जो भी निर्णय होगा स्वीकार होगा. पूर्व विधायक ममता देवी के देवर अमित महतो ने कहा कि मैंने भी टिकट के लिए प्रदेश नेतृत्व के पास लिखित में आवेदन दिया है मैंने कांग्रेस को रामगढ़ से जिताने में काफी सक्रिय भूमिका निभाई है . ऐसे में आलाकमान से टिकट की उम्मीद कर रहा हूं कांग्रेस का सच्चा सिपाही हूं.

कांग्रेस में पूर्व विधायक ममता देवी के पति और उनके देवर के आलावा रामगढ़ विधानसभा से जुड़े प्रदेश स्तर के दो अन्य कांग्रेसी नेता भी टिकट की लॉबिंग के लिए दिल्ली में जमे हुए हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि रामगढ़ उपचुनाव के लिए कांग्रेस में एक अनार सौ बीमार की कहावत फिलहाल चरितार्थ हो रही  है.

Tags: Assembly by election, Jharkhand news, Ramgarh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें