लाइव टीवी

बाबा वैद्यनाथ मंदिर की तर्ज पर रजरप्पा में भी होगी शीघ्र दर्शन की सुविधा
Ramgarh News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: June 27, 2019, 1:47 PM IST
बाबा वैद्यनाथ मंदिर की तर्ज पर रजरप्पा में भी होगी शीघ्र दर्शन की सुविधा
रजरप्पा मंदिर

नई व्यवस्था के तहत भक्तगण सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक मां छिन्नमस्तिके का शीघ्र दर्शन कर पाएंगे. इसके लिए पहले उन्हें दो सौ रुपये का कूपन लेना होगा.

  • Share this:
देवघर के बाबा वैद्यनाथ मंदिर की तर्ज पर रामगढ़ के रजरप्पा मंदिर में भी अब श्रद्धालुओं को शीघ्र दर्शन की सुविधा उपलब्ध होगी. इसके लिए उन्हें दो सौ रुपये का कूपन लेना होगा. जिला प्रशासन एक हफ्ता के अंदर यह सुविधा लागू कर देगा. इससे यहां पहुंचने वाले बाहरी और बुजुर्ग श्रद्धालुओं को बड़ी राहत मिलेगी.

दो सौ रुपये में शीघ्र दर्शन

नई व्यवस्था के तहत भक्तगण सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक मां छिन्नमस्तिके का शीघ्र दर्शन कर पाएंगे. इसके लिए पहले उन्हें दो सौ रुपये का कूपन लेना होगा. हालांकि दस वर्ष तक के बच्चों के लिए कूपन जरूरी नहीं होगा. शीघ्र दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए अलग से कतार लगेगी. पार्किंग के लिए चितरपुर व गोला, दोनों छोरों पर बेरिकेडिंग की जाएगी. प्रत्येक रविवार को मजिस्ट्रेट व फोर्स की मंदिर में तैनाती की जाएगी.

डीसी ने की पुजारियों के साथ बैठक 



नई सुविधा को जल्द शुरू करने के लिए जिले की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने रजरप्पा मंदिर पहुंचकर पुजारियों के साथ की बैठक की और कई दिशा- निर्देश दिए. उपायुक्त ने कहा कि मां का दर्शन करने के लिए अब श्रद्धालुओं को घंटों इंतजार नहीं करना होगा. उनकी सुविधा के लिए जल्द शीघ्र दर्शन कूपन व्यवस्था शुरू होगी. रजरप्पा को विश्व स्तरीय पर्यटक स्थल बनाने के लिए करोड़ों की योजनाओं पर काम चल रहा है.

कूपन की कमाई से होगा भंडारा

शीघ्र दर्शन कूपन से मिलने वाली राशि का मंदिर भंडारा में उपयोग किया जाएगा. दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु इस भंडारा का लाभ ले पाएंगे. बता दें कि ऐसी ही शीघ्र दर्शन की सुविधा बाबा मंदिर देवघर में है. यहां श्रद्धालु सामान्य दिनों में ढाई रुपये खर्च कर शीघ्र दर्शन कर पाते हैं. हालांकि विशेष दिनों में इसके लिए पांच सौ रुपये खर्च करने होते हैं.

रिपोर्ट- जयंत कुमार

ये भी पढ़ें- रांची स्टेशन से खुलने वाली ये ट्रेनें एक जुलाई से नये समय पर चलेंगी

 टाटा नगर स्टेशन से खुलने वाली 7 ट्रेनों के समय में बदलाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 27, 2019, 1:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर