Home /News /jharkhand /

Jharkhand Train News: टाटानगर-बड़काकाना स्‍पेशल ट्रेन आज से, कल से बनारस जाना होगा आसान

Jharkhand Train News: टाटानगर-बड़काकाना स्‍पेशल ट्रेन आज से, कल से बनारस जाना होगा आसान

IRCTC News: भारतीय रेल ने दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की अनुमति दी है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

IRCTC News: भारतीय रेल ने दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की अनुमति दी है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Indian Railway News Updates: भारतीय रेल ने टाटानगर से बड़काकाना और बड़काकाना से वाराणसी तक चलने वाली स्‍पेशल पैसेंजर ट्रेन के परिचालन को अनुमति दे दी है. ये दो जोड़ी ट्रेनें प्रतिदिन चलेंगी. इससे हजारों की तादाद में यात्रियों को सुविधा होगी. कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के बाद रेलवे पैसेंजर ट्रेनों को दोबारा से पटरी पर लाने में लगा है. इससे एक ओर जहां यात्रियों को सुविधा होगी, वहीं रेलवे को राजस्‍व की प्राप्ति भी होगी.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट – जावेद खान

    रामगढ़. कोरोना के चलते ट्रेनों का परिचालन पटरी से उतर गया था. अब इंडियन रेलवे दोबारा से इसे सामान्‍य करने में जुटा है. दूसरी तरफ, यात्रियों की भी मांग है कि अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर काफी हद तक अंकुश लग गया है, ऐसे में ट्रेनों का परिचालन दोबारा से सामान्‍य किया जाए. यात्रियों की मांग और परिस्थितियों को देखते हुए भारतीय रेल इस दिशा में लगातार कार्यरत है. इसी क्रम में टाटानगर-बड़काकाना आर बड़काकाना-वाराणसी स्‍पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है. इससे इन रूट्स पर यात्रा करने वालों को राहत मिलने की उम्‍मीद है.

    टाटानगर से चलकर बड़काकाना जाने वाली स्‍पेशल ट्रेन (ट्रेन संख्‍या 08151) का परिचालन मंगलवार (9 नवंबर) से शुरू हो रहा है. वहीं, बड़काकाना से चलकर टाटानगर पहुंचने वाली स्‍पेशल ट्रेन (ट्रेन संख्‍या 08152) का परिचालन 10 नवंबर से शुरू होगा. अप और डाउन में ये दोनों ट्रेन प्रतिदिन चलेंगी. इस स्‍पेशल ट्रेन को चलाने की मांग यात्री लगातार कर रहे थे. अब रेलवे ने टाटानगर-बड़काकाना स्‍पेशल ट्रेन को चलाने की मंजूरी दे दी है.

    खता हेडमास्‍टर की और छात्रों ने भुगती ‘सजा’: चाबी लेकर गायब रहे प्रधानाध्‍यापक, खुले आसमान के नीचे लगी क्‍लास

    भारतीय रेल ने एक और स्‍पेशल एक्‍सप्रेस ट्रेन के परिचालन को हरी झंडी दी है. बड़काकाना से चलकर वाराणसी तक जाने वाली स्‍पेशल ट्रेन संख्‍या-03359 का परिचालन 10 नवंबर से होगा. यह ट्रेन 17 नवंबर तक प्रतिदिन चलेगी. वहीं, वाराणसी से चलकर बड़काकाना पहुंचने वाली स्‍पेशल ट्रेन संख्‍या-03360 का परिचालन 11 नवंबर से प्रतिदिन होगा. रेलवे की ओर से जारी आदेश के अनुसार, यह ट्रेन फिलहाल 18 नवंबर तक चलेगी.

    गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण कम होने और देशभर में चले वैक्सीनेशन अभियान के बाद भी रेलवे ने जनरल कोचों में रिजर्वेशन करवाने की अनिवार्यता को खत्म नहीं किया है. अब यात्रियों ने अनारक्षित टिकटों पर यात्रा फिर से बहाल करने की मांग तेज कर दी है. कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र अनारक्षित कोचों में भी आरक्षण का प्रावधान लागू किया गया था. अब यात्री बदली परिस्थितियों का हवाला देते हुए अनारक्षित टिकटों पर यात्रा की सुविधा को बहाल करने की मांग कर रहे हैं.

    Tags: Indian Railway news, Jamshedpur news, Ramgarh news, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर