आंधी तूफान ने रामगढ़ जिले की जर्जर विद्युत व्यवस्था की खोल दी पोल

पिछले 2 दिन के आंधी-तूफान और बारिश ने पूरी बिजली व्यवस्था को चौपट कर दिया है. रामगढ़ के विभिन्न भागों में रजरप्पा और पतरातू में ब्लैकआउट की स्थिति बन गई है.

News18 Jharkhand
Updated: March 16, 2019, 5:37 PM IST
आंधी तूफान ने रामगढ़ जिले की जर्जर विद्युत व्यवस्था की खोल दी पोल
आंधी-तूफान से जगह-जगह यूं चिपक गए तार आपस में
News18 Jharkhand
Updated: March 16, 2019, 5:37 PM IST
आंधी तूफान ने रामगढ़ जिले की जर्जर विद्युत व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. जगह-जगह पुराने और कमजोर बिजली केतार टूट-टूट कर गिरने लगे हैं. पिछले 2 दिन के आंधी-तूफान और बारिश ने पूरी बिजली व्यवस्था को चौपट कर दिया है. रामगढ़ के विभिन्न भागों में रजरप्पा और पतरातू में ब्लैकआउट की स्थिति बन गई है. अपवाद स्वरूप कुछ जगहों में बिजली विभाग द्वारा त्वरित कार्रवाई कर बिजली बहाली की व्यवस्था की गई. कल देर शाम सुभाष चौक मेन रोड पर विशाल पेड़ के गिर जाने से बिजली का तार टूट गया. पेड़ के गिरने से कारण शहरी क्षेत्र में बिजली कई घंटे तक गुल रही.

एकाएक आए आंधी तूफान में भदानी नगर ग्लास फैक्ट्री में तीन जगह बिजली का तार टूट गया. इस कारण रात में 10 से 11 बजे तक बिजली की आंख मिचौली चलती रही. भदानी नगर के 48 यूनिट 80 यूनिट और ग्लास फैक्ट्री गेस्ट हाउस के समीप विद्युत के खंभे पर पेड़ की टहनी गिरने के कारण ध्वस्त बिजली की व्यवस्था को दुरुस्त करने में विभाग लगा था मगर इंसुलेटर पंचर होने की वजह से बिजली कट गई. उसे दोबारा बनाने का प्रयास विभाग के कर्मी करते रहे .

वहीं पतरातू में टैपिंग का काम चल रहा था जिसकी वजह से दिन में विद्युत आपूर्ति बाधित थी. यहा भी दोपहर के बाद आंधी तूफान की वजह से व्यवस्था बिगड़ गई. पीवीयूएनएल की बिजली की व्यवस्था भी खस्ताहाल है. इससे होने वाली विद्युत आपूर्ति गुरुवार के रात से ही बाधित है.



आंधी तूफान से कई जगहों पर झोपड़ीनुमा घरों के छप्पर व टिन शीट भी उड़ गए. दुलमी प्रखंड क्षेत्र में कल देर शाम तेज आंधी तूफान से ग्रामीणों का खूब हुआ नुकसान तो बरकाकाना में पेड़ की टहनी गिरने से एक युवती घायल हुई और घर पर पेड़ गिरने से एक घर टूट गया.

( जयंत की रिपोर्ट )



यह भी पढ़ें - रामगढ़ में पीएलएफआई के 5 नक्सली गिरफ्तार, आगजनी व अपहरण के मामलों में थी तलाश




यह भी देखें - VIDEO : पुलवामा के शहीदों को समर्पित रक्तदान शिविर का आयोजन
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...