Home /News /jharkhand /

Train Cancellation Latest News: झारखंड से गुजरने वाली 2 जोड़ी ट्रेनें रद्द, रेलवे ने जारी किया शेड्यूल

Train Cancellation Latest News: झारखंड से गुजरने वाली 2 जोड़ी ट्रेनें रद्द, रेलवे ने जारी किया शेड्यूल

Passenger Train Latest Updates: संबलपुर-हीराकुंड रेलवे स्‍टेशनों के बीच इंटरलॉकिंग के चलते 2 जोड़ी ट्रेनों को रद्द किया गया है. (फाइल फोटो)

Passenger Train Latest Updates: संबलपुर-हीराकुंड रेलवे स्‍टेशनों के बीच इंटरलॉकिंग के चलते 2 जोड़ी ट्रेनों को रद्द किया गया है. (फाइल फोटो)

Indian Railway News: संबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले संबलपुर और हीराकुंड रेलवे स्‍टेशनों के बीच पटरियों के दोहरीकरण का काम चल रहा है. इसे देखते हुए इंडियन रेलवे ने संबलपुर-वराणसी, वाराणसी-संबलपुर, जम्‍मू-तवी-संबलपुर और संबलपुर-जम्‍मू-तवी एक्‍सप्रेस ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इससे हजारों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    जावेद खान

    रामगढ़. पैसेंजर ट्रेन को लेकर बड़ी खबरी सामने आई है. भारतीय रेल ने झारखंड से होकर ओडिशा तक जाने वाली 2 जोड़ी ट्रेनों को रद्द करने का ऐलान किया है. ऐसे में यात्रियों को 14 दिसंबर तक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इंडियन रेलवे ने इन दो जोड़ी ट्रेनों (अप और डाउन) का संशोधित शेड्यूल भी जारी कर दिया है, ताकि समय रहते यात्रियों को ट्रेन के रद्द होने की सूचना मिल सके और वे वैकल्पिक व्‍यवस्‍था कर सकें. ये दोनों ट्रेनें उत्‍तर प्रदेश से होकर भी गुजरती हैं.

    जानकारी के अनुसार, संबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले संबलपुर और हीराकुंड रेलवे स्‍टेशनों के बीच रेल पटरियों के दोहरीकरण का काम चल रहा है. ऐसे में इस रूट पर इंटरलॉकिंग की गई है. लिहाजा, इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनों पर इसका असर पड़ा है. इंटरलॉकिंग को ध्‍यान में रखते हुए भारतीय रेल ने संबलपुर-वाराणसी, वाराणसी-संबलपुर, जम्‍मू-तवी-संबलपुर और संबलपुर-जम्‍मू-तवी एक्‍सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है. इन दोनों ट्रेनों के रद्द होने से हजारों की संख्‍या में यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा. उन्‍हें अपने गंतव्‍य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक सेवाओं का इस्‍तेमाल करना होगा.

    हाड़ कंपाने वाली ठंड के लिए रहें तैयार, 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है तापमान

    रेल पटरियों के दोहरीकरण और इंटरलॉकिंग को देखते हुए भारतीय रेल ने ट्रेन संख्‍या 18311 (संबलपुर-वाराणसी एक्‍सप्रेस) रद्द करने की घोषणा की है. यह ट्रेन 8 से 12 दिसंबत तक रद्द रहेगी. वहीं, वाराणसी से चलकर संबलपुर पहुंचने वाली ट्रेन संख्‍या 18312 को भी कैंसिल कर दिया गया है. इस ट्रेन का परिचालन 9 से 13 दिसंबर तक नहीं होगा.

    इसके अलावा भारतीय रेल ने संबलपुर से चलकर जम्‍मू-तवी को जाने वाली ट्रेन संख्‍या 18309 को भी रद्द करने का ऐलान किया है. यह एक्‍सप्रेस ट्रेन 9 से 14 दिसंबर तक सेवा में नहीं रहेगी. वहीं, जम्‍मू-तवी से चलकर संबलपुर पहुंचने वाली ट्रेन संख्‍या 18310 को भी रद्द किया गया है. यह ट्रेन 7 दिसंबर से 12 दिसंबर तक रद्द रहेगी.

    Tags: Ramgarh news, Train cancellation

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर