लाइव टीवी

रामगढ़: अवैध तरीके से डंप किए जा रहे फैक्ट्री डस्ट में 2 बच्चे दबे
Ramgarh News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 10, 2019, 10:15 AM IST
रामगढ़: अवैध तरीके से डंप किए जा रहे फैक्ट्री डस्ट में 2 बच्चे दबे
बच्चे का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है

ग्रामीणों के काफी प्रयास के बाद दोनों बच्चों की जान तो बच गई लेकिन दोनों बेहोश हो गए. दोनों बच्चों को बेहोशी की हालत में निकालकर रांची रोड स्थित दि होप होस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

  • Share this:
झारखंड के रामगढ़ जिले में फैक्ट्रियों का डस्ट खुलेआम नियमों को ताक पर रखकर डंप किया जा रहा है. गुरुवार को यहां डस्ट के नीचे दबने से 2 बच्चे की जान पर बन आई. ग्रामीणों के काफी प्रयास के बाद दोनों बच्चों की जान तो बच गई लेकिन दोनों बेहोश हो गए. दोनों बच्चों को बेहोशी की हालत में निकालकर रांची रोड स्थित दि होप होस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

मामला कुजू ओपी के राउता औद्योगिक क्षेत्र का है. यहां किसी कंपनी की फैक्ट्री डस्ट वन क्षेत्र में अवैध तरीके से डंपर से गिराया जा रहा था. मौके पर नईसराय बस्ती के खोपियापार टोला के बच्चे खेल रहे थे. अचानक दो महिलाओं की नजर बच्चों पर पड़ी. जहां बच्चे डस्ट में दबे पड़े थे. आनन-फानन में कुदाल-बेलचा से डस्ट हटाकर दोनों को निकाला गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इस दौरान डंपर लेकर भाग रहे चालक का भी ग्रामीणों ने काफी दूर तक पीछा किया. लेकिन चालक डंपर छोड़कर भागने में सफल रहा. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने डंपर को अपने कब्जे में लिया. दोनों घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के बाद दोनों बच्चे खतरे से बाहर बताए जा रहा है. घटना की जानकारी मिलने के बाद कुजू ओपी क्षेत्र के थाना प्रभारी भरत पासवान अस्पताल पहुंचे और बच्चों का हाल जाना.

(रामगढ़ से जयंत की रिपोर्ट)



ये भी पढ़ें- गिरिडीह में भीषण सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत 4 घायल

ये भी पढ़ें- यात्री बस ने ऑटो को मारी टक्कर, दो लोगों की मौके पर ही मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 10, 2019, 8:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर