पतरातू डैम इलाके में आतंक मचाने वाले TSPC के 2 सदस्य गिरफ्तार, हथियार व बाइक जब्‍त

News18 Jharkhand
Updated: August 27, 2019, 12:12 PM IST
पतरातू डैम इलाके में आतंक मचाने वाले TSPC के 2 सदस्य गिरफ्तार, हथियार व बाइक जब्‍त
पतरातू डैम पर आतंक मचाने वाले टीएसपीसी के 2 सदस्य गिरफ्तार

रामगढ़ पुलिस ने पतरातू डैम इलाके में आतंक मचाने वाले टीएसपीसी (TSPC) नक्सली संगठन के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
रामगढ़ पुलिस ( Ramgarh police) को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने पतरातू डैम (Patratu Dam) इलाके में आतंक मचाने वाले टीएसपीसी नक्सली संगठन (TSPC Naxalite Organization) के दो सदस्यों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. गिरफ्तार किए गए नक्सली अशोक गंजू और अर्जुन करमाली हजारीबाग (Hazaribagh) जिले के बुण्डू गांव के निवासी हैं. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान उनके पास से रेग्युलर राइफल, 9 एमएम की देसी पिस्तौल, एक मोबाइल और बाइक जब्त की गई है.

बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से घूम रहे थे नक्सली

रामगढ़ के एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि रविवार की रात पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली संगठन टीएसपीसी के कुछ सदस्य पतरातू थाना क्षेत्र में घूम रहे हैं और उनकी मंशा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की है. इस सूचना के बाद पुलिस ने तत्काल नक्सलियों(Naxali) की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया और छापेमारी(raid) शुरू कर दी.

टीएसपीसी के 2 सदस्य गिरफ्तार

पुलिस ने टीएसपीसी नक्सली संगठन के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)
पुलिस ने टीएसपीसी नक्सली संगठन के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. (सांकेतिक तस्वीर)


पुलिस के मुताबिक पेट्रोलिंग के दौरान मुहर्रम मैदान उच्चरिंगा के पास बाइक पर सवार दो व्यक्ति अपनी गाड़ी को छोड़कर खेत में हथियार के साथ भागने लगे तब पुलिस को शक हुआ और उनका पीछा किया और उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया. उन दोनों से जब पूछताछ की गई तब उन्होंने बताया कि 28 फरवरी 2019 को वे लोग मोटरसाइकिल से पतरातू डैम इलाके में पहुंचे थे और वहीं पर उनहोंने पर्यटन विभाग (Tourism department) के निर्माणाधीन ईएसएस ब्लॉक भवन के पास लेवी की उगाही के लिए एक पर्चा छोड़ा था. इसके साथ ही आतंक फैलाने (terror) के लिए गोलीबारी भी की थी. इस दौरान उन्होंने पर्चा पर एक मोबाइल नंबर भी छोड़ा था, जिसपर इस इलाके के ठेकेदार से संपर्क करने को कहा गया था.

मोबाइल धारक पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं -एसपी
Loading...

एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि नक्सलियों ने लेवी के लिए पर्चा पर जो मोबाइल नंबर छोड़ा था, उसके धारकों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने नंदन कुमार और विश्वनाथ लोहरा का मोबाइल इस नक्सली घटना को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया था और उन दोनों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

(जंयत कुमार की रिपोर्ट)

यह भी देखें- VIDEO: पुलिस ने PLFI नक्सली को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 8:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...